Breaking News

पटवारियों का काम करने से इनकार किया राजस्व निरीक्षक ने

पटवारियों का काम करने से इनकार किया राजस्व निरीक्षक ने

सार्थक एप  से उपस्थिति को लेकर सारा एप का बहिष्कार कर रहे हैं मध्य प्रदेश के पटवारी


भोपाल/हरदा
 -  राजस्व विभाग मैं पटवारियों की उपस्थिति को लेकर लागू किए जा रहे सार्थक एप का विरोध कर रहे प्रदेश के पटवारियों ने अपने मोबाइल से सारा एप लॉग आउट कर अनइनस्टॉल कर दिया है। वर्तमान में प्रदेश के 10 जिलों में आबादी सर्वे और आबादी के पट्टे सारा ऐप से बनाए जाने का कार्य किया जा रहा है। आबादी पट्टे का कार्य प्रभावित होने पर हरदा जिले में कलेक्टर द्वारा व्यवस्था बनाते हुए राजस्व निरीक्षकों को पटवारी का दायित्व देते हुए आबादी सर्वे का कार्य किए जाने का आदेश आज जारी किया गया था। उक्त आदेश का विरोध दर्ज करवाते हुए हरदा जिले के राजस्व निरीक्षकों ने अपने से कनिष्ठ पद पटवारी के कार्यों को करने से साफ-साफ इंकार कर दिया है।

हरदा जिला राजस्व निरीक्षक संघ ने प्रभारी अधिकारी भू अभिलेख के नाम लिखे ज्ञापन में कहा कि पटवारी का पद निम्न पद है, पूर्व में मध्यप्रदेश राजस्व निरीक्षक संघ द्वारा ज्ञापन देकर पटवारियों का काम नहीं किये जाने का निर्णय लिया है इसी के क्रम में हरदा जिले के राजस्व निरीक्षक पटवारियों का काम नहीं करेंगे।

उल्लेखनीय है कि राजस्व विभाग में पटवारियों, राजस्व निरीक्षकों के अलावा तहसीलदारों ओर नायब तहसीलदारों द्वारा सारा एप पर कार्य किया जाता है। अब देखना है कि कलेक्टर हरदा आगामी व्यवस्था में पटवारियों के उक्त काम के लिए तहसीलदारों को आदेशित किया जाता है अथवा अन्य कोई व्यवस्था बनाई जाती है। सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार पटवारी सार्थक एप को हटाये जाने से कम पर सारा एप पर काम करने को तैयार नहीं है। दबाव की स्थिति में बस्ता बंदकर कलमबंद हड़ताल को जा सकते है।


कोई टिप्पणी नहीं