Breaking News

अपहरण वाले दिन ही गला घोटकर गीतांश की कर दी थी हत्या, अवैध संबंधों की शंका में

अपहरण वाले दिन ही गला घोटकर गीतांश की कर दी थी हत्या, अवैध संबंधों की शंका में

हत्या के मामले को भटकाने के लिए फिरौती का रूप देकर किया गुमराह


[लोकमत चक्र डॉट कॉम]

हरदा। ग्राम करताना निवासी जिस 17 वर्ष बालक का अपहरण किया गया था, उसी दिन उसकी गला घोटकर हत्या कर दी गई थी। हत्या के मामले को भटकाने के लिए आरोपियों ने फिरौती के रूप में 1 करोड़ रूपये मांगकर गुमराह करने का भी प्रयास किया। इस हत्या के पिछे जो बात सामने आई है उसमें एक आरोपी की पत्नि और एक की बहन पर गलत नजर रखना बताया जाता जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि 6 अप्रैल 2021 को गीतांश उर्फ हरिओम पिता कमल सिंह सरवर 17 वर्ष 6 माह अचानक लापता हो गया था। काफी तलास के बाद नहीं मिलने पर उसके पिता ने 7 अप्रैल को करताना पुलिस चौकी में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। पुलिस ने धारा 363 के तहत प्रकरण दर्ज किया था। अपह्त बालक गीतांश को सुरक्षित वापस करने के ऐबज में उसके पिता कमलसिंह को किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा मोबाईल फोन से संपर्क कर १ करोड़ की फिरौती  मांगी गई थी। इसके पश्चात पुलिस ने धारा 364 क का  इजाफा कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एक विशेष दल गठित किया था। 

काले रंग की कार से किया गया था अपहरण

मामले की विवेचना में आए तथ्यों, मुखबिर की सूचना, टावर लोकेशन, सीसी टीवी फुटेज एकत्र किए गए। जिसमें पता चला कि अपह्त गीतांश का काले रंग की कार क्रमांक यूके 07 एएफ 2194 से अपहरण किया गया। पुलिस ने कार के मालिका रविशंकर पिता अमर सिंह राजपूत निवासी सिवनी मालवा से पुछताछ की जिसमें उसने बताया कि उसके साले धीरज राजपूत निवासी पोखरनी थाना छिपाबड़ तथा साला शिवराज निवासी ग्राम करताना 3 अप्रैल से उस कार का उपयोग कर रहे है। धीरज पूर्व से हत्या के एक प्रकरण में जेल से पेरोल पर था। 

पुलिस ने धीरज 33 वर्ष निवासी पोखरनी और साले शिवराज और छोटू पिता सुमेर सिंह 21 वर्ष निवासी करताना को हिरासत में लेकर सख्ती से पूछताछ की। पूछताछ में उन्होंने पुलिस को बताया कि गीतांश धीरज की पत्नि व शिवराज की बहन पर गलत नजर रखने और अवैध संबंध की शंका के चलते योजना बनाकर गीतांश को करताना खोडियाखेड़ी के समीप शराब पिलाई और रस्सी से गला घोटकर 6 अप्रैल को ही रात 10 बजे उसकी हत्या कर दी थी। 

साक्ष्य छुपाने के नियम से धीरज के बहनोई रविशंकर की काले रंग की फोर्ड फिगो कार से गीतांश के शव को सफेद फट्टे में लपेटकर खंडवा हाईवे किनारे चीच बस स्टैण्ड के समीप कुएं में फैंक दिया। पुलिस ने कुएं से गाीतांश का शव बरामद कर धारा 302, 201, 34 का इजाफा किया। आरोपी धीरज और शिवराज को न्यायालय पेश कर रिमाण्ड पर लिया गया। पुलिस अधीक्षक मनीष कुमार अग्रवाल, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गजेन्द्र सिंह वर्धमान ने पुलिस कंट्रोल रूम में आयोजित पत्रकारवर्ता के दौरान यह जानकारी दी। 

कोई टिप्पणी नहीं