Breaking News

समितीयो के खरीदी केन्द्रो पर शुरू हुई खरीदी, वेयर हाउस पर हो रहा किसानो का इंतजार

समितीयो के खरीदी केन्द्रो पर शुरू हुई खरीदी, वेयर हाउस पर हो रहा किसानो का इंतजार


मसनगांव (लोकमत चक्र डॉट कॉम
) - जिले मे गेंहु की सरकारी खरीदी सोमवार से शुरू हुई, जिसमे समितियों के द्वारा बनाए गए खरीदी केंद्रों पर किसान अपनी उपज लेकर पहुंचे वहीं वेयर हाउसो पर संचालक किसानों का इंतजार करते नजर आए । मसनगांव समिति के द्वारा तीन केंद्रों पर खरीदी शुरू की गई जिनमें कमताड़ा, बीड़ तथा रोल गांव में खरीदी शुरू हुई । जिसमें पहले दिन 10 किसानों को मैसेज भेजे गए उनमें से सभी केन्दो पर एक एक  किसानों ने अपने गेहूं उपार्जन केंद्रों पर तुलवाएं।

वेयर हाउस संचालको ने भेजे मैसेज नही मिले किसानो को

ग्राम मे समिती की और से भेजे गए मैसेज किसानों को प्राप्त हुए, वही वेयर हाउस संचालकों द्वारा भेजे गए मैसेज किसानों को नहीं मिले। जिन किसानो को मिले उन्हे तकनिकी खराबी के कारण दोबारा मैसेज मिलने के मैसेज प्राप्त हुए जिससे किसानो मे  असमंजस बना रहा। जिसके चलते कोई भी किसान खरीदी केंद्रों पर नहीं पहुंच सका। वही खरीदी के इंतजार में वेयर हाउस संचालक हिम्माल तथा सर्वेयर किसानों का इंतजार करते नजर आए। गांगला स्थित संस्कृति वेयर हाउस के देवदीप पवार ने बताया कि तकनीकी खराबी के कारण रविवार के दिन किसानों को मैसेज नहीं मिल पाए, वहीं जिन किसानों को मैसेज मिले उन्हें गलती से मैसेज की सूचना दिए जाने के कारण किसान खरीदी केंद्रों पर नहीं पहुंचे। सोमवार के दिन 10 किसानों को मैसेज छोड़े गए जिनको अपनी उपज बिक्री के लिए 7 दिन की समय अवधि दी गई, इस बीच कोई भी किसान खरीदी केंद्र पर नहीं पहुंचा मंगलवार से खरीदी शुरू होने की उम्मीद है।

मुंग की फसल के कारण उपज की बिक्री पर नही ध्यान किसानों का -

क्षेत्र में मूंग की फसल को लेकर उत्साहित किसानों के द्वारा रवि फसलों की उपज की बिक्री पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। जिसके चलते खरीदो केंद्रों पर सन्नाटा पसरा हुआ है । केंद्र संचालकों ने बताया कि किसानों को मैसेज छोड़े जाने के बाद भी अपनी उपज की बिक्री के लिए केंद्रों पर नहीं पहुंच रहे हैं, जिससे उन्हें उपज के आने का इंतजार करना पड़ रहा है।

📍अनिल दीपावरे की रिपोर्ट✍🏻

कोई टिप्पणी नहीं