Breaking News

मध्यप्रदेश के तीन जिलों में बढ़ी लॉकडाउन अवधि

मध्यप्रदेश के तीन जिलों में आज बढ़ी लॉकडाउन अवधि

12 शहरों में कल बढ़ा था लॉकडाऊन, बन्द रहेंगी शराब दुकानें

भोपाल - राज्य सरकार ने तीन और जिलों मंडला, देवास और पन्ना में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की मंजूरी दे दी है। पन्ना में अब 15 अप्रेल और देवास व मंडला में 19 अप्रेल तक लाकडाउन कंटीन्यू रहेगा। पन्ना और मंडला में सभी नगरीय क्षेत्र इसके दायरे में आएंगे जबकि देवास में सिर्फ देवास शहर को लॉकडाउन रखा जाएगा। इसके पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ शनिवार को हुई जिलों की क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान दस जिलों के 12 शहरों और ग्रामीण इलाकों में लॉकडाउन की अवधि में वृद्धि को शासन ने मंजूरी दी थी।

 कल यहां बढ़ी थी लॉकडाउन अवधि

जिन जिलों में कल सीएम चौहान के साथ जिला क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी के साथ हुई बैठक में लॉकडाउन बढ़ाया गया था, उनमें इंदौर, जबलपुर, उज्जैन, बड़वानी, राजगढ़, बालाघाट, विदिशा, नरसिंहपुर, सिवनी और शाजापुर शामिल हैं। इसके अलावा इंदौर जिले के राऊ और महू में भी लॉकडाउन बढ़ाया जा चुका है। इसमें बड़वानी, राजगढ़ और विदिशा में 19 अप्रेल तक और बालाघाट, सिवनी, नरसिंहपुर के शहरी व ग्रामीण इलाकों में 22 अप्रेल तक लॉकडाउन बढ़ा है। बाकी जिलों में शहरी इलाकों में इसकी सख्ती रहेगी। 

लॉक डाउन के दौरान नहीं बिकेगी शराब

उधर आबकारी विभाग ने लॉक डाउन वाले शहरों में लॉक डाउन अवधि में शराब दुकानें बन्द रखने के आदेश जारी किए हैं। कई जिलों में कलेक्टरों के फैसले को देखते हुए कोरोना संक्रमण रोकने के लिए सरकार ने यह फैसला किया है। शासन ने आबकारी आयुक्त को इस आदेश पर अमल के निर्देश दिए हैं।

कोई टिप्पणी नहीं