Breaking News

आक्सीजन के लिए दूसरे राज्यों ओर केंद्र से हाथ जोड़ रही मध्यप्रदेश सरकार

आक्सीजन के लिए दूसरे राज्यों ओर केंद्र से हाथ जोड़ रही मध्यप्रदेश सरकार

बरकरार संकट, सिपाही बैठाकर टैंकरों की ट्रेकिंग

भोपाल - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि कोरोना संक्रमित लोगों की जान बचाने के लिए आक्सीजन की उपलब्धता चुनौती है लेकिन सरकार कोशिश में कोई कमी नहीं रख रही है। हम टैंकर पर पुलिस वालों को बैठाकर गंतव्य तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं। साथ ही टैंकरों की ट्रेकिंग भी कर रहे हैं कि वह कहां तक पहुंचा ताकि जल्द आने वाले टैंकर से आक्सीजन देकर लोगों की जान बचा सकें। रेलमंत्री पियूष गोयल से आज बात की है और उन्हें सुझाव दिया है कि राउरकेला, भिलाई और अन्य स्थानों से आने वाली आक्सीजन के लिए अगर संभव तो पूरा आक्सीजन सिलेंडर से भरा ट्रक लदवा दिया जाए ताकि जितनी जल्दी हो सके, आक्सीजन मिल सके। 

सीएम चौहान ने कहा कि वे ऐसे मुख्यमंत्री नहीं है कि यह कहें कि सब कुछ ठीक है। स्थिति विकट है और दिन रात इंजेक्शन और आक्सीजन के साथ बिस्तरों की संख्या बढ़ाने में जुटे हैं। लोगों से अपील है कि नवरात्र की पूजा और रमजान की इबादत घर पर ही करें। कल तक 272 मीट्रिक टन आक्सीजन की उपलब्धता थी जो आज 280 टन तक पहुंची है। 

एयर कन्सेंट्रेटर यूनिट भी तैयार

उन्होंने कहा कि आक्सीजन का संकट दूर करने के लिए आठ एयर कंसेट्रेटर यूनिट तैयार कराने का काम किया जा रहा है जिसमें से चार जिलों उज्जैन, शिवपुरी, खंडवा, सिवनी से आक्सीजन मिलने लगी है वहीं चार अन्य यूनिट मंदसौर, रतलाम, मुरैना, जबलपुर से भी निर्माण काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि 180 आक्सीजन कन्सेंट्रेटर मिले हैं और 16 अप्रेल को 750 और मिल जाएंगे। दो हजार की खरीदी के आर्डर सरकार दे चुकी है। उन्होंने यह भी कहा कि मास्क को लेकर अब सरकार सख्ती करेगी। इंजेक्शन रेमिडिसिविर की कमी भी दूर करने में जुटे हैं। इंदौर में राधा स्वामी सत्संग न्यास के सहयोग से 500 बिस्तर का अस्पताल तैयार करा रहे हैं। 

कोई टिप्पणी नहीं