Breaking News

फालतू घूमने वालों पर करें सख्त कार्यवाही- मंत्री श्री पटेल

फालतू घूमने वालों पर करें सख्त कार्यवाही- मंत्री कमल पटेल

वेंटिलेटर और ऑक्सीजन बेड बढ़ाने के दिये निर्देश

प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार ग्रामीण क्षेत्रो में बढ़ाने के दिये निर्देश, ग्रामीण क्षेत्रो में कोविड केयर सेंटर युद्ध स्तर पर खोले जाएंगे


हरदा
/कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री श्री कमल पटेल ने आज अपने तीन प्रभार वाले जिलों बैतूल, होशंगाबाद और हरदा के कलेक्टर, विधायक और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा बैठक ली। इस दौरान उन्होंने कोविड मरीजों की संख्या, ऑक्सीजन की उपलब्धता और रेमेडिसिवर इंजेक्शन के वितरण प्रणाली को दुरुस्त करने का निर्देश दिया । श्री पटेल ने ग्रामीण क्षेत्रो में ज्यादा से ज्यादा कोविड केयर सेंटर खोले जाने पर ज़ोर दिया, ताकि ग्रामीण क्षेत्रो में कम गंभीर मरीजों का इलाज वही हो सके और जिला अस्पतालों पर दबाव कम पड़े। श्री पटेल ने ऑक्सीजन की सुचारू वितरण के लिए भोपाल में उच्च स्तर पर चर्चा की है, जिसके बाद तीनों जिलों में इसके वितरण के शीघ्र ही सुचारू होने की संभावना है। 

मंत्री श्री पटेल ने सभी जिला अस्पतालों में एक नोडल अधिकारी नियुक्त करने तथा उसका फोन नंबर पंचायत स्तर पर उपलब्ध करवाने का निर्देश भी दिया ताकि आम जनता परेशान न हो । इसके साथ ही सीएमएचओ को कहा है कि वे अपना फोन चालू रखे यदि किसी कारणवश फोन बंद हो तो दूसरा वैकल्पिक नंबर तुरत जारी करें। श्री पटेल ने पैरा मेडिकल स्टाफ जो अवकाश पर है उन्हें तुरंत वापस बुलाने और न आने पर कार्रवाही के आदेश भी सभी जिलाधीशों को दिए है।

कोई टिप्पणी नहीं