Breaking News

मुख्यमंत्री ने वीसी के माध्यम से विभिन्न संगठन प्रमुखों, नागरिकों, समाजसेवियों तथा मीडिया प्रतिनिधियों से की चर्चा

मुख्यमंत्री ने वीसी के माध्यम से विभिन्न संगठन प्रमुखों, नागरिकों, समाजसेवियों तथा मीडिया प्रतिनिधियों से की चर्चा

कलेक्टर ने कोरोना संक्रमण के प्रति जनजागरूकता लाने धर्मगुरूओं, समाजसेवियों से की अपील


हरदा/
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने स्वास्थ्य आग्रह के बाद मिंटो हॉल परिसर भोपाल से वीडियो कॉन्फ्रेंस द्वारा जिलों और संभागों के विभिन्न संगठनों प्रमुख नागरिकों और समाज-सेवियों से चर्चा की। मुख्यमंत्री श्री चौहान को इस दौरान कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अनेक महत्वपूर्ण सुझाव भी दिए गए। 

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना संक्रमण को समाप्त करने में हर व्यक्ति की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए प्रदेश में "मैं कोरोना वालेंटियर्स हूँ" अभियान प्रारंभ किया जा रहा है। कोई भी व्यक्ति 181 नंबर पर संपर्क कर कोरोना वॉलिंटियर के रूप में अपना पंजीयन करवा सकता है। कोरोना स्वयं-सेवक आमजन को मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग रखने, वैक्सीनेशन करवाने (45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को) आदि के लिए प्रेरित करेंगे और इस कार्य में उनकी मदद भी करेंगे।

कलेक्टर ने की मैं भी कोराना वालेंटियर्स हूँ अभियान में सहयोग देने की अपील

कलेक्टर श्री संजय गुप्ता ने वीडियो कॉफ्रेन्स के पश्चात धर्मगुरूओं, मीडिया प्रतिनिधियों तथा समाजसेवियों से चर्चा करते हुए ‘‘मैं भी कोरोना वालेंटियर्स हूँ‘‘ अभियान के जिले में प्रभावी क्रियान्वयन हेतु सहयोग देने की अपील की। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग तथा कोविड वैक्सीनेशन जरूरी है और इनके प्रति लोगों में जनजागरूकता लाने में सभी की सक्रिय सहभागिता आवश्यक है।

कलेक्टर श्री गुप्ता द्वारा लगातार कोरोना संक्रमण से बचाव एवं रोकथाम हेतु लोगों को जागरूक करने के लिए विभिन्न वर्गों की बैठकें आयोजित कर प्रेजेंटेशन के माध्यम से जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है। कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में विधायक टिमरनी श्री संजय शाह, सांसद प्रतिनिधि श्री अमर सिंह मीणा, पुलिस अधीक्षक श्री मनीष कुमार अग्रवाल सहित जनप्रतिनिधि एवं अधिकारीगण उपस्थित रहे। बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि सभी टीकाकरण कराएं तथा टीकाकरण अभियान में सहयोग प्रदान करें। उन्होंने टीकाकरण अभियान के सफल संचालन के लिए डॉक्टर, नर्स एवं समस्त पैरामेडिकल स्टाफ को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रशासन और समाज एक दूसरे के पूरक हैं।

शादी में 50, शव यात्रा में 20 लोग हो सकेंगे शामिल

बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने अवगत कराया कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य है। उन्होंने अवगत कराया कि शादी समारोह में 50 तथा शव यात्रा में 20 से अधिक लोग तथा उठावना एवं मृत्यु भोज में 50 से अधिक व्यक्ति सम्मिलित नहीं ले सकेंगे। किसी भी प्रकार के कार्यक्रमों में शासन द्वारा पूर्व में जारी कोविड-19 के निर्देशों का अक्षर से पालन करना अनिवार्य होगा। दुकानों, संस्थानों एवं प्रतिष्ठानों द्वारा ग्राहकों के मध्य फिजिकल डिस्टेंस 2 गज की दूरी का अनुपालन करना अनिवार्य होगा। दुकानदारों एवं प्रतिष्ठानों को कोविड-19 की रोकथाम हेतु आवश्यक व्यवस्थाएं अनिवार्यता सुनिश्चित करना होगी। बैठक में टिमरनी विधायक श्री संजय शाह ने कहा कि सभी लोग गणगौर घर पर ही मनाएं। सभी लोग समाज में कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूकता लाएं तथा टीकाकरण अभियान में सहयोग करें।

जैन समाज की तरफ से संजय जैन एवं संजय बजाज ने मीटिंग अटेंड की अग्रवाल समाज की तरफ से संतोष अग्रवाल सुधीर गोयल मारवाड़ी समाज की तरफ से सुरेश चंद्र अग्रवाल एवं उषा गोयल बिश्नोई समाज की तरफ से भूपेश बिश्नोई एवं अन्य सभी समाज के लोग इकट्ठे हुए थे।

लगभग 40 से 50 लोग मीटिंग में उपस्थित थे कलेक्टर साहब एसपी साहब एवं विधायक संजय शाह जी मीटिंग में उपस्थित हो गए थे उन्होंने भी सभी जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि कोरोना से लड़ने हेतु वैक्सीन मास सैनिटाइजर का उपयोग करें

कोई टिप्पणी नहीं