Breaking News

आईसोलेशन तोड़ने वालों के खिलाफ दर्ज होगी F.I.R.

आईसोलेशन तोड़ने वालों के खिलाफ दर्ज होगी F.I.R.

त्योहारों पर नहीं किया जा सकेगा भंडारे का आयोजन, जिला आपदा प्रबन्‍धन समिति की बैठक हुई आयोजित


हरदा
/आगामी त्‍यौहारों गुड़ी पड़वा, अम्‍बेडकर जयंती, रामनवमी, हनुमान जयंती को ध्‍यान में रखते हुए जिला आपदा प्रबन्‍धन समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में कृषि विकास एवं किसान कल्‍याण मंत्री वर्चुअल रूप से सम्मिलित हुए। बैठक में निर्णय लिया गया कि त्‍यौहारों के दौरान ध्‍यान दिया जावे कि भीड़ एकत्रित न हो, कोई भण्‍डारा आयोजित नहीं किया जाये। हमारा काम भी हो जाये और भीड़ भी एक साथ एकत्रित न हो। समाज के लोगों को जागरूक करने की जवाबदारी आपकी है।

मंत्री श्री कमल पटेल ने कहा कि सभी मास्‍क लगावे तथा सोशल डिस्‍टेंसिंग का पालन करें। खुद को जिम्‍मेदार बनाकर व्यवस्थित कार्यक्रम करें। गॉंवों में सुरक्षा समिति को सक्रिय करें, लोक स्‍वयं अनुशासित हो। सिमित संख्‍या में मोहल्‍ले-मोहल्‍ले में लोगों को जागरूक करने हेतु पंचायत स्‍तर पर कार्य करें। 

मंत्री श्री पटेल ने टिकाकरण कार्य हेतु सभी को बधाई दी। गॉंवों में शासकीय अमले की समिति बनाये तथा प्रतिनिधि समिति बनाकर जागरूक करें। बिना मास्‍क के सामग्री प्रदाय न करें। वीडियो बनाकर जारी करें। अपने अपने समाज में समिति बनाकर जागरूक करें। हर वर्ग के लोग समिति बनाकर जागरूक करें। बैठक में सभी धर्म गुरू से निवेदन किया गया कि टीकाकरण हेतु लोगों को जागरूक करें। हमें कोरोना को हराना है। आप सभी के सहयोग से कार्यक्रम होंगे, लेकिन सिमित संख्‍या में। 

कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु मास्‍क लगाये, बार-बार हाथ धोएं, दो गज की दुरी बनाये रखे तथा शासन के दिशा निर्देशों का पालन करें। ग्राम स्‍तर पर जागरूकता हेतु डोंडी पीटी जाए। बिना काम घर से न निकले, आपकी सुरक्षा समाज की सुरक्षा है। प्रशासन द्वारा समाज के लोगों को धन्‍यवाद दिया गया जिन्‍होने होली और रंगपंचमी संयमित रूप से मनाई। बुखार आने पर तुरनत डॉक्‍टर से चैक करावे। 

बैठक में निर्देशित किया गया कि आईसोलेशन को तोड़ने वाले के विरूद्ध एफआईआर की कार्यवाही की जावे। बैठक में कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु प्रे‍जेन्‍टेशन भी दिया गया।

कोई टिप्पणी नहीं