Breaking News

शादी में दोनों पक्ष के 10-10 लोग होंगे शामिल, 144 धारा रहेगी, भीड़ वाले आयोजन अनुमति पर रोक रहेगी

शादी में दोनों पक्ष के 10-10 लोग होंगे शामिल, 144 धारा रहेगी, भीड़ वाले आयोजन अनुमति पर रोक रहेगी

भोपाल : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि 1 जून से कोरोना कर्फ्यू अनलॉक किया जाना है। जिला, वार्ड, जनपद, ग्राम पंचायत की क्राइसेस मैनेजमेंट तय करेगी क्या खुला रहना है और क्या बन्द रहेगा ? इसके लिए कमेटियों को वैज्ञानिक तरीका बताया जाएगा। प्रदेश में तीसरी लहर नहीं आने देनी है। सभी की कोरोना जांच होनी चाहिए। शिवराज ने कहा कि शादी में दोनों पक्ष के 20 लोग हो सकते हैं। भीड़ वाले आयोजन, राजनीतिक रैली, कार्यक्रम नहीं हो सकेंगे।

प्रदेश की जनता को संबोधित करते हुए सीएम चौहान ने कहा कि कोरोना की टेस्टिंग बढ़ा रहे हैं और 75000 टेस्ट रोज होंगे। सभी जिलों में 144 धारा लगी रहेगी, टेस्ट होते रहेंगे। सीएम ने कहा कि किल कोरोना अभियान 4 शुरू करेंगे। वायरस के साथ जीना है तो सबको सहयोग करना होगा। कांट्रेक्ट ट्रेसिंग करेंगे। एक को संक्रमण मिला तो पूरे परिवार को जांच के दायरे में लेंगे ताकि संक्रमण पकड़ में आ सके और विकराल रूप न ले पाए। धर्म गुरु प्रभाव का उपयोग कर अनुयायियों को संयमित रहने का संदेश दें।
 प्रदेश के न्यूनतम संक्रमण वाले 05 ज़िलों बुरहानपुर, खंडवा, झाबुआ, अलीराजपुर तथा भिंड में आंशिक अनलॉक किया गया है। बाकी जिलों में भी चरणबद्ध तरीके से अनलॉक की प्रक्रिया आगामी 1 जून से प्रारंभ होगी।

कोई टिप्पणी नहीं