Breaking News

जो अधिमान्य पत्रकार नहीं है क्या वह कोरोना योद्धा नहीं है ❓बताएं मुख्यमंत्री❓

 जो अधिमान्य पत्रकार नहीं है क्या वह कोरोना योद्धा नहीं है ❓बताएं मुख्यमंत्री❓


छिंदवाड़ा । जिले के पत्रकार संजय भारद्वाज ने सोशल मीडिया के माध्यम से मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान से जवलंत प्रश्न पत्रकारों को लेकर किये जो कि तेजी से वायरल हो रहे है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान जी से मैं यह बात पूछना चाहता हूं । कि आपके द्वारा अधिमान्य पत्रकार साथियों को कोरोना योद्धा घोषित किया गया है । मैं इसके लिए आपका आभार व्यक्त करते हुए यह जानना चाहता हूं । की जिन पत्रकारों को अधिमान्य पत्रकार मध्यप्रदेश शासन ने घोषित नहीं किया है ।  तो क्या वे कोरोना योद्धा पत्रकार नहीं है । जो अधिमान्य पत्रकार नहीं है । और अपनी जान जोखिम में डालकर चाहे वह को रोना बीमारी का कार्यकाल हो ,  या भूकंप का क्षेत्र हो ,  या प्राकृतिक आपदा के समय पर सांप्रदायिक दंगों के बीच में घुसकर अपनी जान जोखिम में डालकर वह समाचार बनाते हैं ,  क्या यह पत्रकार साथी अधिमान्य पत्रकारों से क्या कम योग्यता रखते हैं , मैं माननीय मुख्यमंत्री जी से  जानना चाहता हूं की पत्रकारों में भेद का मापदंड क्या है ।  यदि पत्रकार साथी किसी समाचार पत्र में ,  किसी पत्रिका में , किसी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया चैनल में , काम करते हैं और यदि उनके मालिक आपके नियम के अनुसार उन्हें अधिमान्य पत्रकार के लिए जो फार्म दिए जाते हैं । उसमें वह हस्ताक्षर नहीं करते हैं ❓ऐसी स्थिति में उस पत्रकार साथी का , उस फोटोग्राफर का , उस कैमरामैन का , क्या अपराध है ।

मैं माननीय मुख्यमंत्री जी से यह निवेदन करना चाहूंगा । कि पत्रकारों में भेद ना करें । और एक सामान्य प्रक्रिया को मध्यप्रदेश में लागू किया जाए । जिससे सभी पत्रकारों को अधिमान्य पत्रकार बनने का अधिकार मिले । हर उस पत्रकार , फोटोग्राफर , कैमरामैन , को यह अधिकार दिया जाए कि जिसके पास में संबंधित समाचार पत्र , मासिक पत्रिका , साप्ताहिक पत्रिका , त्रैमासिक पत्रिका , और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया , के द्वारा जो उन्हें नियुक्ति पत्र , परिचय पत्र पी आर ओ के नाम पर दिया गया है । उन सभी को अधिमान्य पत्रकार की मान्यता मध्य प्रदेश की सरकार घोषित करने की दिशा में पहल क्यों नहीं करती । जिन पत्रकार साथियों का पी आर ओ में नियुक्ति पत्र है उन्हें कोरोना योद्धा घोषित किया जाना चाहिए । मैं छिंदवाड़ा जिले के सभी विधायकों से और मध्य प्रदेश के सभी विधायकों से मध्य प्रदेश के सभी मंत्रियों से यह निवेदन करना चाहता हूं । की हजारों की संख्या में गैर अधिमान्य पत्रकार साथी , फोटोग्राफर , कैमरामैन संपूर्ण मध्यप्रदेश में अपनी जान जोखिम में डालकर इस भयानक महामारी बीमारी कोरोना काल में अपने अपने समाचार पत्र अपने-अपने न्यूज़ चैनलों के लिए रिपोर्टिंग का कार्य कर रहे हैं । क्या उनका कोई अधिकार नहीं है । मध्य प्रदेश में वैसे तो यह कहा जाता है । कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मैं मानवीय संवेदनाएं बहुत हैं । मगर पत्रकारों का जब भी मामला आता है ।  तो उनकी मानवीय संवेदनाएं कहां चली जाती हैं । एक और भारत का संविधान कहता है । कि सभी को समानता का अधिकार है । तो फिर पत्रकारों को क्यों नहीं । संपूर्ण मध्यप्रदेश के जितने भी पत्रकार साथी हैं । मैं उन सभी से यह आग्रह करता हूं । कि वह अपने अपने जिले के सभी विधायकों से मंत्रियों से आग्रह करें । कि वह सभी गैर अधिमान्य पत्रकारों के लिए मध्य प्रदेश के संवेदनशील मुख्यमंत्री को पत्र प्रेषित करें । और गैर अधिमान्य पत्रकार साथियों को भी कोरोना योद्धा घोषित कराने की घोषणा कराने की दिशा में पहल करें । ऐसा उन सभी जनप्रतिनिधियों से हम सभी पत्रकार साथी आग्रह करें । यदि वह आप सभी का साथ देते हैं । तो यह मान लेना कि समानता का अधिकार दिलाने की दिशा में वे आपके साथ हैं । और यदि आप सभी का साथ नहीं देते हैं । चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल के जनप्रतिनिधि हो । तो उनसे एक बार जरूर कहिए कि भारत के संविधान से उस लाइन को अलग कर दें , या करवा दें , जिसमें यह कहा जाता है । की समानता का अधिकार भारत के प्रत्येक नागरिक को है । या तो हमें भी समानता का अधिकार दिलाएं । या फिर समानता का अधिकार कहना बंद कर दें । 

मैं संपूर्ण मध्यप्रदेश के विधायकों से मंत्री महोदय से यह कहना चाहता हूं की गैर अधिमान्य पत्रकार साथियों फोटोग्राफर , कैमरामैन के लिए वे पहल करें और उन्हें कोरोना योद्धा घोषित शीघ्र यथाशीघ्र करवाएं ।

सभी गैर अधिमान्य पत्रकार साथियों से फोटोग्राफर कैमरामैन से मैं निवेदन करता हूं यह समाचार को इस आग्रह को हर अपने सोशल मीडिया ग्रुप में में अपने अपने समाचार पत्रों में अपने न्यूज़ चैनलों में अपनी आवाज को उठाने की दिशा में वह एकजुट होकर स्वयं भी पहल करें साथ ही सभी पत्रकार साथी अपने अपने स्तर पर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री को पोस्ट कार्ड के माध्यम से पत्र के माध्यम से मेल के माध्यम से WhatsApp message se उनसे आग्रह करें ।

कोई टिप्पणी नहीं