Breaking News

कैट ने की मुख्यमंत्री से व्यापारियों को राहत देने की अपील

कैट ने की मुख्यमंत्री से व्यापारियों को राहत देने की अपील


मध्यम एवं छोटे व्यापारी बर्बादी के कगार पर

【लोकमत चक्र डॉट कॉम】

भोपाल/हरदा - गत वर्ष एवं इस वर्ष भी लगातार कोरोना महामारी की मार झेल रहे मध्यम एवं छोटे व्यापारियों को राहत देने के लिए प्रदेश के 52 जिलों के कैट पदाधिकारियों ने माननीय मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह जी से की है अपील की है।

हरदा जिलाध्यक्ष सरगम जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि कैट ने अपील में लिखा है कि वर्तमान में संपत्ति कर, गोदाम/दुकानों का किराया,जीएसटी पर पेनल्टी,बिजली का बिल एवं अन्य खर्चे,स्टाफ/कर्मचारियों की तनख्वाह, दवाइयों पर होने वाले खर्चे के कारण व्यापारियों की कमर टूट चुकी है।चूंकि यह सीजन शादियों का सीजन था,व्यापारियों को काफी उम्मीद थी।

लगभग सभी व्यापार शादियों से जुड़े हुए हैं और शादियों के सीजन में ही कोरोना महामारी के पुनः प्रकोप के कारण व्यापारियों को अत्यंत नुकसान झेलना पड़ा है। मैरिज गार्डन, इवेंट कंपनियां, कैटरर्स, प्रिंटिंग प्रेस, कपड़ा/रेडीमेड, बर्तन, इलेक्ट्रॉनिक, जेव्लर्स एवं अन्य व्यापार जो शादियों पर आधारित है पूरी तरह बर्बादी के कगार पर हैं। बैंकों की किस्ते भरने के लिए मध्यम वर्गीय एवं छोटे व्यापारियों के पास पैसा नहीं है। ऐसे में माननीय मुख्यमंत्री अगर कोई राहत व्यापारियों को देते हैं तो निश्चित ही यह व्यापारियों के प्रति सरकार की उदारता को दर्शाएगा।

माननीय मुख्यमंत्री जी से अपील में कैट ने कहा है कि अगर राहत नहीं मिलती है तो निश्चित ही आने वाले सालों में इसका कहीं ना कहीं नुकसान प्रदेश के राजस्व में भी होगा। अतः निवेदन है कि बिजली बिल, जीएसटी,लोन पर लगने वाली पेनल्टी एवं अन्य करों से व्यापारियों को राहत दी जाए।

कोई टिप्पणी नहीं