Breaking News

एंबुलेंस से कोरोना मरीजों को लाने ले जाने के लिए परिवहन विभाग ने तय किया किराया, जानिए किराये की नई दरें...

एंबुलेंस से कोरोना मरीजों को लाने ले जाने के लिए परिवहन विभाग ने तय किया किराया, जानिए किराये की नई दरें...

भोपाल - कोरोना मरीजों को एंबुलेंस से लाने ले जाने में परिजनों के साथ की जा रही लूट पर अंकुश लगाने के लिए राज्य शासन ने एंबुलेंस के नए रेट तय कर दिए हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कलेक्टरों से कहा है कि इसका पालन कराएं और इससे अधिक कीमत पर एंबुलेंस किराया वसूलने वालों पर कार्यवाही करें।


परिवहन विभाग के अपर मुख्य सचिव एस एन मिश्रा ने इसके आदेश जारी किए हैं। यह नए रेट प्रदेश के सभी जिलों के लिए एक समान होंगे। एएलएस श्रेणी के एंबुलेंस का शहरी क्षेत्र में बुकिंग करने पर पहले 10 किमी के लिए 500 रुपए और उसके बाद प्रति किमी 25 रुपए वसूला जा सकेगा। ग्रामीण क्षेत्र में जाने पर इस श्रेणी की एंबुलेंस का किराया पहले 20 किमी के लिए 800 रुपए और उसके बाद 25 रुपए प्रति किमी की दर से चार्ज किया जा सकेगा। 

इसके अलावा बीएलएस श्रेणी के एंबुलेंस का किराया संचालक पहले शहरी क्षेत्र में पहले दस किमी के लिए 250 रुपए और उसके बाद प्रति किमी 20रुपए प्रति किमी मरीज के परिजनों से वसूल सकेंगे। ग्रामीण क्षेत्र के लिए इस श्रेणी की एंबुलेंस का पहले 20 किमी के लिए किराया 500 रुपए और उसके बाद के लिए 20 रुपए प्रति किमी वसूला जा सकेगा।

कोई टिप्पणी नहीं