Breaking News

शिकायत मिलने के बाद पहुंचे नायब तहसीलदार ने समिति प्रबंधक को लगाई फटकार बनाया पंचनामा

शिकायत मिलने के बाद पहुंचे नायब तहसीलदार ने  समिति प्रबंधक को लगाई फटकार  बनाया पंचनामा 

रवांंग सेवा समिति में मिली भारी अनियमितताएं 6 दिन से खड़े किसानों का नहीं  तुल पा रहा समर्थन मूल्य पर गेहूं 


सोडलपुर/- करीबी ग्राम  सिरकंबा  के पास स्थित  योगेश्वरी वेयरहाउस पर रवांग सेवा समिति के द्वारा  गांव सहित  आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों की खरीदी समर्थन  मूल्य  की जा रही है । केंद्र पर लगातार किसानो के साथ भेदभाव किया जा रहा है, मैसेज छोड़ने के बाद भी 10 दिन तक तुलाई नहीं हो रही है।

जिसके चलते बार-बार समिति की शिकायतें प्रशासन तक पहुंच रही है । इसी को लेकर आज शुक्रवार को रहटगांव नायब तहसीलदार संदीप गौर और सोडलपुर हल्का पटवारी विकास जोशी मौके पर पहुंचे । केंद्र पर लगभग 50 टालियां गेहूं  से भरी पिछले 5 दिनों से खड़ी हुई थी, केंद्र प्रभारी के द्वारा लगातार किसानों के साथ भेदभाव किया जा रहा है । केंद्र पर टोकन की भी कोई व्यवस्था नहीं है, जिससे बाद में आने वाले किसान अपना गेहूं तुला रहे हैं और जो किसान पहले से खड़े हैं वह खड़े हुए हैं । इसके चलते बार-बार किसान प्रशासन को शिकायत कर रहे थे ।

मौके पर पहुंचे नायब तहसीलदार ने समिति प्रबंधक राजेश कैथवास को फटकार लगाते हुए कहा कि आप यहां की तत्काल व्यवस्था सुधारें जो किसान पहले आए हैं उनका गेहूं पहली प्राथमिकता से खरीदा जाए, वही किसानों को टोकन  दिया जाए और जिस किसान का नंबर है उसी किसान को बुलाया जाए केंद्र पर भीड़ ना लगाई जाए । केंद्र पर पानी और छांव की व्यवस्था भी सही नहीं पाई गई है जिससे भी किसान काफी नाराज हैं । किसान विनय राजपूत, सोहन राजपूत सहित अन्य किसानों ने कहा कि यहां पर कोई व्यवस्था नहीं है जो किसान बाद में आ रहा है उसका पैसे लेकर सीधे गेहूं तोला जा रहा है बाकी जो किसान खड़े हैं वह पिछले 5 दिनों से खड़े हैं । जिस पर नायब तहसीलदार ने कहा कि आप अभी तत्काल टोकन बांटे और जो ट्राली खड़ी है उन्हें रविवार तक हर हाल में तूलाए इसके बाद ही नए मैसेज छोड़कर किसानों को बुलाएं।

● इनका कहना -

हमालों की समस्या आ रही है वही वेयरहाउस भी सुबह 10:00 बजे से शाम को 8:00 बजे तक ही खुल रहा है जिसके चलते दिन भर में 8से 10 टालियों की तुलाई हो पा रही है यदि यह खरीदी बाहर होती तो फटाफट खरीदी हो जाती किसानों को परेशान नहीं होना पड़ता हमालों की भी समस्या आ रही है एक दो रोज में व्यवस्था सुधाकर जल्द खरीदी पूरी कराई जाएगी 

राजेश कैथवास केंद्र प्रभारी  सेवा सहकारी समिति रबाग

कोई टिप्पणी नहीं