Breaking News

मंत्री और कलेक्टर को गांव में घुसने से रोका ग्रामीणों ने . . . !

मंत्री और कलेक्टर को गांव में घुसने से रोका ग्रामीणों ने . . . !

जानिए कहां की घटना, क्यों रोका ग्रामीणों ने . . . ?

इंदौर - इंदौर ज़िले में एक गांव के लोगों ने वहां पहुंचे मंत्री तुलसी सिलावट और कलेक्टर मनीष सिंह को गांव में घुसने से रोक दिया। बाद में ग्रामीणों की जागरुकता देख मंत्री सिलावट ने अन्य गांवों को भी इसी तरह सतर्कता के लिए आह्वान किया। इंदौर के प्रभारी मंत्री तुलसी सिलावट ने यहां गांव की दहलीज़ पर खड़े होकर ग्रामीणों से बात की।
इंदौर के सांवेर जनपद के ढाबली गांव में प्रवेश करने वाला रास्ता ग्राम वासियों ने बैरिकेडिंग करके रोका हुआ है। रविवार को इंदौर के प्रभारी मंत्री सिलावट और कलेक्टर मनीष सिंह जब भ्रमण के दौरान यहाँ पहुँचे तो वे भी इस बैरिकेडिंग को लाँघ नहीं पाए। ग्राम वासियों ने मेरा गाँव कोरोना मुक्त गाँव बनाने के लिए जी जान से जतन किया है। उन्होंने गाँव की घेराबंदी कर रखी है और गांवों में प्रवेश और निर्गम दोनों पर ही सख़्ती कर रखी है। मंत्री और कलेक्टर का क़ाफ़िला जब गाँव में पहुँचा तो ग्राम वासियों ने बैरिकेडिंग के अंदर से ही खड़े होकर उनसे चर्चा की और गाँव में जनता कर्फ्यू के पालन की जानकारी दी। 

मंत्री सिलावट और कलेक्टर सिंह ने ग्रामवासियों के इस प्रयास को सराहा और कहा कि ऐसे ही प्रयासों से हम गांवों में कोरोना संक्रमण को रोकने में सफल होंगे। गाँव वालों ने गाँव में अंदर आने वाले रास्ते पर बैरिकेडिंग के साथ ही रंगोली भी बना रखी है और इसके माध्यम से मास्क लगाने और ग्रामवासियों से जनता कर्फ़्यू पालन का पालन करने की अपील भी की है। मौक़े पर उपस्थित राज्य आपदा प्रबंधन समिति के सदस्य डॉक्टर निशांत खरे ने भी ग्रामवासियों की इस जागरुकता को प्रेरक और अनुकरणीय बताया।

कोई टिप्पणी नहीं