Breaking News

चार अस्‍पतालों पर बडी कार्रवाई, रुद्राक्ष और उबंटू हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की होगी कार्रवाई

चार अस्‍पतालों पर बडी कार्रवाई, रुद्राक्ष और उबंटू हॉस्पिटल का रजिस्ट्रेशन रद्द करने की होगी कार्रवाई

अधिक बिलिंग की शिकायत पर जिला प्रशासन की टीम ने 1लाख 20 हजार की राशि वापस कराई , अस्पतालों से  दस्तावेज भीं कब्जे में लिए


भोपाल - राजधानी के कोलार स्थित चार अस्पतालों पर बडी कार्रवाई की गई है। सभी अस्‍पतालों से दस्तावेज जप्त कर लिए गए है। वहीं दो अस्‍पतालों के रजिस्‍ट्रेशन रद्द करने के लिए सीएमएचओ को लिखा गया है। कलेक्‍टर अविनाश लवानिया ने बताया कि कुछ अस्पतालों से अधिक बिलिंग करने और इलाज में ज्यादा राशि  बसुलने की शिकायत मिल रही थी। इस पर कलेक्टर सभी संबंधित एसडीएम को अस्पताल का औचक निरीक्षण करने और शिकायत के आधार पर बिल जांचने के निर्देश दिए थे। 

एसडीएम क्षितिज शर्मा  कोलार स्थित रुद्राक्ष मल्टी स्पेशलिटी हॉस्पिटल में मरीजों से अधिक राशि वसूल किए जाने की शिकायतें प्राप्त होने पर तहसीलदार कोलार संतोष मुद्गल और नायब तहसीलदार दिलीप द्विवेदी के साथ अस्पतालो की जांच की । बिलो की जांच में प्रथम दृष्टा जांच के दौरान अस्पताल के द्वारा भर्ती मरीजों से शासन के द्वारा निर्धारित  दर से 40 प्रतिशत अतिरिक्त राशि से अधिक राशि लिया जाना पाया गया। जिन मरीजों के परिजनों से अधिक राशि वसूल की गई थी।

उक्त राशि अस्पताल द्वारा वापस कराए जाने की कार्यवाही करते हुए। पीयूष अग्रवाल को 8 हजार , प्रभा पांडे 12 हजार ,एसपी दीक्षित 24 हजार और एसआर तानपुरे 12 हजार रुपए की राशि वापस दिलाई गई। इस प्रकार कुल 52 हजार रुपए की राशि रुद्राक्ष अस्पताल प्रबंधन से वापस दिलाई गई है। 

अस्पताल प्रबंधन ने अधिक राशि जोड़े जाने में अपनी गलती स्वीकार की गई एवं उक्त राशि वापस किए जाने हेतु लिखित में दिया गया। इसी प्रकार  होशंगाबाद रोड स्थित उबंटू अस्पताल में भी  मोंटू सिन्हा की शिकायत पर जांच की गई,  शिकायत सही पाए जाने पर अस्पताल से शिकायतकर्ता को 71हजार रूपए की राशि वापिस दिलाए  गई है। इस प्रकार कुल 1 लाख 20 हजार की राशि वापस दिलाई गई। अधिक बिलिंग और  शिकायत में  सही पाए  जाने पर रुद्राक्ष और उबंटू अस्पतालों का रजिस्ट्रेशन रद्द करने के लिए सीएमएचओ को निर्देश दिए गए है। 

कोलार स्थित अन्य अस्पताल भगवती गौतम एवं निर्माणा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में भी शिकायतों की जांच किए जाने हेतु  एसडीएम श्री क्षितिज शर्मा के नेतृत्व में अस्पताल से दस्तावेज जब्त किए गए।  एसडीएम ने बताया की कई अस्पतालों की जांच में पाया गया कि मरीज को विभिन्न प्रकार के टेस्ट कराए जाने एवं ऑक्सीजन उपलब्ध कराए जाने के नाम पर अनाप-शनाप राशि वसूली जा रही थी और इसके संबंध में मरीजों के परिजनों और अटेंडेंट को जानकारी भीं नही दी जा रही थी। इस संबंध में कोलार क्षेत्र के सभी अस्पतालों को भी निर्देश दिए गए है की जो भी बिल का चार्ज किया गया है उसके संबंध में समस्त जानकारी दी जाए।

कोई टिप्पणी नहीं