Breaking News

कोरोना कर्फ्यू अनलॉक को लेकर जिलों में दौरा कर क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की रिपोर्ट देंगे प्रभारी मंत्री

कोरोना कर्फ्यू अनलॉक को लेकर
जिलों में दौरा कर क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की रिपोर्ट देंगे प्रभारी मंत्री

अनलॉक के लिए लेंगे लोगों के सुझाव

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : प्रदेश में एक जून से शुरू होने वाले कोरोना कर्फ्यू अनलॉक को लेकर सरकार गांव और वार्ड से लेकर जिलों तक की क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी को इन्वाल्व करना चाहती है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इसके लिए सभी जिलों के कोरोना प्रभारी मंत्रियों को कहा है कि वे 31 मई के पहले अपने जिलों का दौरा करें और वहां से रिपोर्ट लेकर पेश करें ताकि कोरोना कर्फ्यू अनलॉक में आवश्यक और जरूरी सुविधाओं को शामिल किया जा सके और कोरोना स्प्रेड रोकने के प्रयासों को सफलता भी मिलती रहे। उधर अनलॉक को लेकर जनता से भी सुझाव मांगे गए हैं।


सभी मंत्री अपने प्रभार के जिलों में एक-एक दिन जाएंगे और ब्लॉक स्तर पर कंसंट्रेट करेंगे। सीएम चौहान ने कहा है कि हर गांव और वार्ड की क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक हो और वे तय करें कि हमें अनलॉक कैसे करना है? इससे जनता पूरी तरह से इन्वॉल्व हो जाएगी और कोविड 19 के अनुरूप व्यवहार भी जनता अपने आप करेगी। उन्होंने कहा कि सरकार के साथ जब तक जनता का सहयोग नहीं होगा, हम कोरोना को पूरी तरह खत्म नहीं कर सकते। इसलिए निचले स्तर तक के लोग भी क्राइसेस मैनेजमेंट कमेटी अनलॉक की प्रक्रिया निर्धारित करने में शामिल रहें। हमने अनलॉक की प्रक्रिया का निर्धारण करने वाली मंत्रियों की टीम बनाई है। यह टीम वैज्ञानिकों से संपर्क कर यह तय करेगी कि हम लॉकडाउन को किस प्रकार खोलेंगे। सीएम का कहना है कि कई जगह वैक्सीन का विरोध है, इसलिए जनता को जागरुक करने के लिए टीकाकरण अभियान समिति बनाई जाएगी।

◆ अनलॉक के लिए लेंगे लोगों के सुझाव

राज्य सरकार ने अनलॉक के लिए जनता के सुझाव भी मांगे हैं। यह सुझाव 31 मई तक एमपी.माईजीओवी. इन पोर्टल अथवा व्हाट्सएप्प नम्बर +91-909 815 1870 या ईमेल कोविड 19. होमएमपी के जीमेल पर भेज सकते हैं। लोगों से मिलने वाले सुझावों पर मंत्री समूह की रिपोर्ट आने के बाद सीएम के साथ चर्चा की जाएगी। 

◆ यहां अगले पांच दिन की पाजिटिविटी तय करेगी अनलॉक

प्रदेश के सात जिलों इंदौर में 8.6 प्रतिशत, भोपाल में 8.4, सागर में 7.3, रतलाम में 7, रीवा में 6.5, सीधी में 5.2 तथा अनूपपुर में7.3 प्रतिशत साप्ताहिक पाजिटिविटी रेट है। तीन जिलों इंदौर में 623, भोपाल में 433  तथा सागर में 108 नए प्रकरण हैं जो सौ से अधिक हैं।

कोई टिप्पणी नहीं