Breaking News

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पुलिस अधिकारी कर्मचारी कर रहे योग, प्रणायाम

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने पुलिस अधिकारी कर्मचारी कर रहे योग, प्रणायाम 


जुगाड़ से चला रहे थे काम, एसपी ने थानों को उपलब्ध कराई 12 भाप मशीन

हरदा। कोविड-19 की दूसरी लहर बहुत तेजी से फैल रही है जिससे पुलिस विभाग के अधिकारी कर्मचारी भी संक्रमित हो रहे हैं। पुलिस अधीक्षक मनीष अग्रवाल द्वारा समस्त पुलिस अधिकारी कर्मचारियों को रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु निर्देशित किया है। 

इसी तारतम्य में प्रति दिवस रक्षित केंद्र व समस्त थानों में प्रातः योगा व प्रणायाम कराया जाता है। तत्पश्चात गरारे हेतु गरम पानी व काडा अधिकारी व कर्मचारियों को सेवन हेतु प्रदाय किया जाता है व गर्म पानी की भाप दी जाती है। भाप लेने के लिए जुगाड़ के द्वारा प्लास्टिक के पाइप से भाप दिलाई जा रही थी। भाप लेने के लिए पर्याप्त संसाधन ना होने की जानकारी पुलिस अधीक्षक के संज्ञान में आई। 


पुलिस अधीक्षक श्री अग्रवाल ने रक्षित केंद्र हरदा आकर निरीक्षण किया ओर बाद में अपने स्वयं के प्रयास से इंदौर से भाप मशीन की जानकारी प्राप्त की तथा हरदा जिले के पुलिस थाने व पुलिस लाइन के लिए 4 बड़ी व 8 छोटी मशीन मंगवाई। आज पुलिस अधीक्षक द्वारा स्वयं रक्षित केंद्र आकर भाप ली गई। श्री अग्रवाल के आदेश से समस्त थानों को आज ही भाप की मशीन प्रदाय की गई, जिसमें समस्त अधिकारी कर्मचारी योगा के बाद व ड्यूटी के पश्चात अपने अपने थानों पर भाप ले सकें।

कोई टिप्पणी नहीं