Breaking News

वैक्सीन लगवाने युवा तभी जाएं जब अपाइंटमेंट और रजिस्ट्रेशन हो, वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है - शिवराज

वैक्सीन लगवाने युवा तभी जाएं जब अपाइंटमेंट और रजिस्ट्रेशन हो, वैक्सीन पूर्णतः सुरक्षित है - शिवराज

भोपाल - मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 18 साल से अधिक उम्र के युवाओं से आह्वान किया है कि वे वैक्सीन लगवाने सेंटर पर तभी जाएं समय तय हो, अपॉइन्टमेन्ट और रजिस्ट्रेशन के बाद ही वहां जाएं और अनावश्यक भीड़ न लगाएं। बिना लापरवाही किए दूसरा डोज जरूर लगाना है। इसके बाद भी सावधानी पूरी रखनी है। मास्क लगाना है और सोशल डिस्टेंसिंग रखना है। कोरोना वारियर बनकर लोगों को वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करना है। 


सीएम चौहान ने वैक्सीनेशन के बाद जिलों में मौजूद युवाओं से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये संवाद के दौरान ये बातें कहीं। उन्होंने कहा कि 9 लाख लोगों को इस महीने टीका प्राप्त होगा। 15 मई तक 1.5 लाख लोगों को टीका लगेगा। कोरोना से सुरक्षिता होने का एक प्रभावशाली तरीका टीकाकरण है। हम 45 वर्ष की उम्र से बड़े 87 लाख लोगों को तक टीका पहुंचा चुके हैं। इस संकट से बचने का अस्त्र टीका ही है। इसके अलावा भारत सरकार से आग्रह कर के विदेशों से भी टीका लाने का प्रयास कर रहे हैं। सबको टीका निशुल्क लगेगा, इसके लिए भीड़ न करें। 

वैक्सीन लगवाने वाले सभी भांजे-भांजियों को बधाई देते हुए शिवराज ने कहा कि हम जीतेंगे, मानवता जीतेगी और कोरोना हारेगा। उन्होंने कहा कि वैक्सीन पूर्णत: सुरक्षित है। जो लोग इसका कुप्रचार कर रहे हैं, वे समाज के दुश्मन हैं। मैं अपील करता हूँ कि जिन्होंने वैक्सीन लगवा ली, वे दूसरों को भी प्रेरित करें और समाज को एक सुरक्षा चक्र प्रदान करने में योगदान दें। हम स्कूल और कॉलेज में वैक्सीनेशन का कार्य करेंगे।  इसका कोई साइड इफैक्ट नहीं है। थोड़ा बुखार आए तो डॉक्टर के निर्देश का पालन करें। हमारी कोशिश रहेगी कि हम अपने प्रदेश के युवाओं को वैक्सीन के सुरक्षा चक्र में जल्द से जल्द सुरक्षित कर दें।

कोई टिप्पणी नहीं