Breaking News

जनसहयोग से मध्यप्रदेश कोरोना संकट से बाहर आया है, उसके लिए अंतरात्मा से धन्यवाद, आभार - CM

जनसहयोग से मध्यप्रदेश कोरोना संकट से बाहर आया है, उसके लिए अंतरात्मा से धन्यवाद, आभार - CM 


◆ मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने ये भी कहा -

◆ कुछ छूटों के साथ कोरोना कर्फ्यू 15 जून तक लागू रहेगा

◆ कोविड अनुरूप व्यवहार और कोविड गाइड लाइन्स का पालन अनिवार्य

◆ मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, प्रभारी सचिवों सहित क्राइसिस मेनेजमेंट समूह के सदस्यों से चर्चा की

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा है कि कोरोना की दूसरी लहर "मेरी जिंदगी का सबसे भयानक दौर" था। इस संकट के समय में जिस तरह जनसहयोग से मध्यप्रदेश संकट से बाहर आया है, उसके लिए मैं सभी को अपनी अर्न्तरात्मा से धन्यवाद देता हूँ एवं आभार व्यक्त करता हूँ। मध्य प्रदेश क्राइसिस मेनेजमेंट समितियों के माध्यम से जनसहयोग द्वारा कोरोना नियंत्रण का अनूठा मॉडल है, जिसकी पूरे देश में चर्चा हो रही है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोरोना संकट टला है, समाप्त नहीं हुआ। प्रदेश में आगामी 15 जून तक कई छूटों के साथ कोरोना कर्फ्यू जारी रहेगा। क्राइसिस मेनेजमेंट समूह छूटों के विषय में निर्णय लेंगे तथा प्रत्येक तीसरे दिन रिव्यू करेंगे। संक्रमण किसी भी स्थिति में बढ़ने नहीं देना है।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि हर व्यक्ति के लिए कोविड अनुरूप व्यवहार, सभी कोविड गाइड लाइन्स का पालन अनिवार्य है। हर जिले में इसे सुनिश्चित कराया जाए। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज मंत्रालय में वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलों के प्रभारी मंत्रियों, सांसदों, विधायकों, प्रभारी सचिवों सहित क्राइसिस मेनेजमेंट समूह के सदस्यों से चर्चा की। मुख्य सचिव श्री इकबाल सिंह बैंस, अपर मुख्य सचिव श्री मोहम्मद सुलेमान आदि उपस्थित थे। 

प्रदेश का पॉजिटिविटी रेट 1.61%, नए प्रकरण कुल 1205

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश की पॉजिटिविटी रेट घटकर 1.6% रह गई है, यह प्रसन्न्ता की बात है। प्रदेश की रिकवरी रेट 96% हो गई है। आज किए गए 75 हजार से अधिक टैस्ट में 1205 नए पॉजिटिविट प्रकरण आए हैं। खण्डवा जिले में कोरोना का कोई प्रकरण नहीं है तथा 30 जिलों में 10 से कम नए प्रकरण आए हैं।

दुकानदार प्रोटोकॉल का पालन करें

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सभी दुकानदान कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। स्वंय मास्क लगाएं, दुकान पर सेनेटाइजर रखें, ग्राहकों के बीच दूरी की व्यवस्था करें तथा बिना मास्क वाले को सामान न दें।

नि:शुल्क राशन हर ग्रामीण को मिल जाए

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि राज्य सरकार 03 महीने का तथा केन्द्र सरकार 02 महीने का नि:शुल्क राशन दे रही है। प्रति व्यक्ति प्रतिमाह 05 किलो राशन दिया जा रहा है। यह सभी को मिल जाए यह सुनिश्चित किया जाए। 

कोविड सहायता की 05 नई योजनाएं

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि प्रदेश में जनता को कोरोना से सहायता देने के लिए 05 नई योजनाएं मुख्यमंत्री कोविड उपचार योजना, मुख्यमंत्री बाल सेवा योजना, कोरोना योद्धा योजना, अनुकंपा नियुक्ति एवं विशेष अनुग्रह योजना, तथा कोविड मृत्यु पर अनुगृह राशि योजनाएं प्रारंभ की गई हैं। इन सभी का लाभ जनता को दिलाया जाना सुनिश्चित किया जाए।

विधायक निधि की राशि 50% स्वेच्छानुदान के रूप में

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सरकार ने फैसला लिया है कि अब विधायकगण अपनी विधायक निधि की 50% राशि स्वेच्छानुदान के रूप में इस्तेमाल कर सकेंगे। 

कोई टिप्पणी नहीं