Breaking News

कैबिनेट के फैसले पर होना थे ट्रांसफर, GAD ने जारी नहीं की पॉलिसी

एक मई बीती, कैबिनेट के फैसले पर होना थे ट्रांसफर, GAD ने जारी नहीं की पॉलिसी


भोपाल - शिवराज कैबिनेट द्वारा प्रदेश के कर्मचारियों व अधिकारियों के तबादले को लेकर लिए गए फैसले के बाद जीएडी इसकी पॉलिसी ही अब तक जारी नहीं कर सका है जबकि कैबिनेट ने एक मई से तबादले को हरी झंडी दी थी। ऐसे में एक जिले से दूसरे जिले में स्थानांतरण चाह रहे अधिकारी कर्मचारी परेशान हैं। कोरोना संक्रमण के बीच गृह जिले से दूरस्थ जिलों में पदस्थ कर्मचारियों में सबसे ज्यादा बेचैनी है और वे अपने गृह क्षेत्र में पदस्थापना चाहते हैं लेकिन तबादला नीति जारी नहीं होने से उनकी उम्मीदों पर पानी फिर गया है। सबसे अधिक परेशानी तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों को लेकर है। 

तबादले कब तक होंगे, इसको लेकर अफसरों का कहना है कि जीएडी द्वारा तबादला नीति जारी करने के बाद ही कुछ भी कहा जा सकता है। चूंकि अभी कोरोना संक्रमण के भयावह रूप को देखते हुए सरकार की प्राथमिकता लोगों की जान बचाना है और दफ्तरों में दस प्रतिशत ही उपस्थिति तय की गई है। इसलिए इस पर कोरोना संक्रमण की स्थिति में सुधार के बाद ही कुछ सहमति बन सकेगी। सूत्रों का कहना है कि विभिन्न विभागों में तृतीय व चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों के तबादले की सूची डेढ़ साल से पेंडिंंग है। कर्मचारियों का कहना है कि पारिवारिक परेशानियों और बीमारी समेत अन्य कारणों के मद्देनजर मंत्रियों और दो से तीन विधायकों और जिला अध्यक्षों की अनुशंसा के बाद भी साल भर से अधिकारी तबादले नहीं कर रहे। 

16 मार्च की कैबिनेट बैठक में हुआ था निर्णय

शिवराज कैबिनेट की 16 मार्च को हुई बैठक में तबादले एक मई से करने का निर्णय लिया गया था। इसके पूर्व हुई बैठक में एक अप्रैल से तबादले पर सहमति बनी थी लेकिन बाद में इसे एक मई कर दिया गया था। तबादले को लेकर हुई चर्चा के बाद मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी दी थी कि जिलों में तबादले प्रभारी मंत्री, राज्य स्तर पर विभागीय मंत्री और प्रथम श्रेणी अधिकारियों के स्थानांतरण मुख्यमंत्री के स्तर से होंगे। 

गृहमंत्री ने कहा था कि तबादले सीमित मात्रा में प्रशासनिक व्यवस्था के हिसाब से किए जाएंगे। तबादलों की सूचना ई-मेल के माध्यम से दी जायेगी। उधर एसीएस जीएडी विनोद कुमार ने कहा है कि एक मई से तबादले करने को लेकर अभी कोई आदेश जारी नहीं हुआ है। इसकी पालिसी भी जारी नहीं हुई है। ऐसे में कब तक तबादले होना शुरू होेंगे, इस बारे में कुछ नहीं कह सकते।

कोई टिप्पणी नहीं