Breaking News

पटवारी करेंगे अब सोशल मीडिया से अपनी लंबित मांगों के निराकरण की बात, ट्विटर पर ट्वीट टैंड करके

पटवारी करेंगे अब सोशल मीडिया से अपनी लंबित मांगों के निराकरण की बात, ट्विटर पर ट्वीट टैंड करके

हाईटेक युवा पटवारियों की मांग पर पटवारी संघ ने लिया निर्णय 


लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : वर्षों से अपनी लंबित मांग पूरी करने के लिए सरकार की ओर आशा से देख रहे प्रदेश के पटवारियों ने अब सोशल मीडिया ट्वीटर के माध्यम से आंदोलन करने की तैयारी कर ली है। विगत 4 सालों में भर्ती हुए 8 हजार से अधिक नवीन हाईटेक पटवारियों की मांग पर मध्यप्रदेश पटवारी संघ ने आगामी 6 जून को ट्वीटर पर ट्वीट आंदोलन की घोषणा कर दी है। ज्ञात हो कि मध्यप्रदेश सरकार द्वारा पटवारियों से लगातार वादा खिलाफी की जा रही है, पूर्व में पटवारी संघ द्वारा सरकार के मौखिक एवं लिखित आश्वासन पर अपने आंदोलन समाप्त किये किंतु इसके बावजूद सरकार ने तय समय पर भी आदेश नहीं कर प्रदेश के पटवारियों के साथ अन्याय किया है जिससे प्रदेश के पटवारी अपने को ठगा सा महसूस कर रहे है।

मध्यप्रदेश पटवारी संघ के प्रांताध्यक्ष उपेन्द्र सिंह बाघेल एवं उपप्रांताध्यक्ष राजीव जैन ने इसके संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना काल अभी थमा नहीं है किंतु यह निश्चित है,धीरे धीरे समाप्ति की ओर है, ऐसे में 'मध्यप्रदेश पटवारी संघ' की गतिविधियों में सक्रियता लाने,पटवारी साथियों की माँग को पूर्ण करवाने का समय भी निकट है। उन्होंने कहा कि सरकार के निर्देशानुसार फ़िलहाल किसी भी प्रकार बड़ा आयोजन ज़मीनी स्तर पर किया जाना कठिन है, इसलिए युवा साथियों के निवेदन पर हमने यह निर्णय लिया है कि सरकार पर सोशल मीडिया के माध्यम से दवाब बनाना जारी रखा जाए।

उन्होंने बताया कि सभी साथी विशेषकर नवीन पटवारी सोशल मीडिया पर सक्रिय है और उनकी सक्रियता को ताक़त समझ हमने यह निर्णय लिया है कि 6 जून 2021 रविवार के दिन 'ट्विटर' के माध्यम से सरकार के सामने अपनी बात रखेंगे इसे चरणबद्ध तरिके से चलाया जाएगा। इसके लिए नवीन पटवारियों के अनुरोध पर पटवारी संघ के जिलाध्यक्षों के अनुभव और मार्गदर्शन में इस कार्य को  संपादित करेंगें। 

उन्होंने कहा कि हमारा आग्रह है कि समस्त जिलाध्यक्ष, तहसील अध्यक्ष संबंधित जिलों में सूचना जारी कर यह अवगत कराएं कि 6 जून को अधिक से अधिक संख्या में ट्विटर पर एक्टिव रहकर # मध्यप्रदेश_पटवारी_संघ ट्रेंड कराने में मदद करें, यह बेहद आवश्यक है कि अधिक से अधिक साथी 5 जून तक ट्विटर इंस्टॉल करें, एक दूसरे साथी को फॉलो करें ताकि 6 जून से # मध्यप्रदेश_पटवारी_संघ ट्रेंड के माध्यम से सरकार पर दवाब बनाने की कोशिश की जा सके। उन्होंने कहा कि कुछ साथी ट्वीट करने में कठिनाई महसूस कर रहे हैं उन साथियों के लिए भी 2 जून 2021 को ऑडियो/वीडियो के माध्यम से समझाने का  प्रयास किया जाए, किंतु इससे पहले सभी के फोन में ट्विटर इंस्टाल होना आवश्यक है, आधुनिक युग में सोशल मीडिया सबसे बड़ा हथियार है, और इसका प्रयोग हमें भी करना चाहिए।

◆ ट्वीट आंदोलन में क्या रहेगा हैसटेग -

#पटवारी_वेतनमान_2800_का_वादा_पूर्ण_करिए

#पटवारी_को_गृहजिला_स्थानांतरण_दीजिए

#CPCT_मुक्तकरके_पटवारी_को_नियमतिकरण_कीजिए

कोई टिप्पणी नहीं