Breaking News

संडे लॉकडाउन खत्म, अब रोज खुलेंगे बाजार, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी

संडे लॉकडाउन खत्म, अब रोज खुलेंगे बाजार, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना जरूरी

लोकमतचक्र.कॉम।
भोपालराज्य सरकार ने कोरोना संक्रमण की प्रकरणों में आई कमी के बाद रविवार को होने वाला लाक डाउन खत्म कर दिया है। अब 27 जून से ही संडे के दिन की दुकानें और बाजार खुल सकेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना समीक्षा बैठक के बाद ट्वीट के जरिए इस फैसले की जानकारी दी। 
सीएम चौहान ने ट्वीट कर सरकार के निर्णय की जानकारी देते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है,प्रदेश में अब 35 जिले में एक भी #COVID19 पॉज़िटिव केस नहीं आया है,पहली बार एक्टिव केस की संख्या घटकर एक हज़ार के नीचे आई है। हमारी पॉज़िटिविटी दर घटकर 0.06% रह गई है। ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी कोरोना कर्फ्यू लगाना औचित्यहीन लग रहा है।

उन्होंने कहा कि हम तत्काल प्रभाव से रविवार के कोरोना कर्फ्यू को समाप्त कर रहे हैं। जिन्हें अपनी दुकानें खोलना हों, आर्थिक गतिविधियाँ जारी रखना हों, वे नियमानुसार #COVID19 प्रोटोकॉल का पालन करते हुए अपनी गतिविधियाँ चालू रख सकते हैं। रात्रिकालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्ववत जारी रहेगा। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में #COVID19 नियंत्रण में है। 35 जिले ऐसे हैं जहां एक भी पॉजिटिव केस नहीं आया है तथा एक्टिव केस घट कर एक हजार के नीचे पहुंच गए हैं। ऐसी स्थिति में रविवार का कोरोना कर्फ्यू तत्काल प्रभाव से समाप्त किया जाता है। रात्रि कालीन कोरोना कर्फ्यू पूर्व की तरह जारी रहेगा।

रविवार को दुकानें कोविड प्रोटोकॉल और कोविड अनुकूल व्यवहार के साथ खोली जा सकेंगी। तीसरी लहर के लिये अस्पतालों में व्यवस्था बनाने का कार्य निरंतर जारी है। वैक्सीनेशन में आज मध्यप्रदेश ने फिर रिकॉर्ड बनाया है। यह अभियान निरंतर जारी रहेगा। सीएम ने कहा कि प्रदेश के सभी लोगों से अपील है, कोरोना नियंत्रण में है लेकिन पूरी तरह खत्म नहीं हुआ है, इसलिए निश्चिन्त न रहें, मास्क लगाएं और कोविड अनुरुप व्यवहार का पालन जरूर करें।

कोई टिप्पणी नहीं