Breaking News

शासकीय एवं निजी कार्यालय, व्यवसायिक / औद्योगिक प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों को टीका लगवाने के लिए मिलेगा आधे दिन का सवैतनिक अवकाश

शासकीय एवं निजी कार्यालय, व्यवसायिक / औद्योगिक प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों को टीका लगवाने के लिए मिलेगा आधे दिन का  सवैतनिक अवकाश

कलेक्टर ने जारी किए आदेश 


लोकमतचक्र.कॉम।

इंदौर : जिले में शासकीय एवं निजी कार्यालय, व्यवसायिक / औद्योगिक प्रतिष्ठानों के कर्मचारियों को टीका लगवाने के लिए आधे दिन का  सवैतनिक अवकाश मिलेगा । इसके लिए उन्हें टीका लगवाने का प्रमाण प्रस्तुत करना होगा। कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने इस संबंध में सभी संबंधित संस्थाओं के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

कोविड संक्रमण महा बीमारी का एक मात्र ईलाज कोविड टीकाकरण तथा नए जन्में बच्चों से लेकर 18 वर्ष तक के बच्चों की सुरक्षा के लिये यह अत्यंत महत्वपूर्ण है। जरूरी है कि 18 वर्ष की आयु से अधिक के समस्त इन्दौर के नागरिकों का शत प्रतिशत कोविड टीकाकरण हो जाए।

इस हेतु 21 जून 2021 को इन्दौर जिले में शहर एवं ग्रामीण क्षेत्र 1050 से अधिक कोविड टीकाकरण सेशन साईट बनाई गई है।  इन्दौर जिले के 18+ समस्त नागरिको से निवेदन है कि जिन लोगों ने अब तक टीकाकरण नहीं कराया है, 21 जून को स्वयं एवं परिवार के लोगों का तथा अपने कार्य क्षेत्र  के कर्मचारियों का टीकाकरण अवश्य कराए। इस हेतु  कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने इन्दौर जिले में स्थित समस्त व्यवसायिक प्रतिष्ठान एवं औद्योगिक ईकाईयों के संचालकों तथा निजी कार्यालय के संचालकों से अनुरोध किया है कि वे अपने यहां कार्यरत समस्त व्यक्तियों को जिन्हे टीकाकरण करवाना है, उन्हे टीकाकरण की रिपोर्ट प्रस्तुत करने की शर्त पर आधे दिन का सवैतनिक अवकाश देवे। इसी प्रकार शासकीय एवं अर्द्धशासकीय विभागों से अनुरोध है कि कोविड टीकाकरण महाअभियान में कार्यरत कर्मचारियों एवं उनके परिवार वालों को टीका लगवाने हेतु यह सुविधा दे। यह सुविधा इस शर्त पर दी जाए कि संबंधित व्यक्ति द्वारा 21 जून 2021 का टीकाकरण लग जानें संबंधी पुष्टि संस्थान को प्रस्तुत करेंगे। जिले में 18+ आयु के व्यक्तियों का शतप्रतिशत टीकाकरण होने से तीसरी लहर  रोकने में मदद मिलेगी तथा 18 वर्ष से कम आयु के बच्चों को सुरक्षा होगी ।

कलेक्टर श्री मनीष सिंह ने सभी शहरवासियों से अपेक्षा  कि है कि वे अपने यहां कार्यरत अपने घर पर कार्यरत स्टॉफ, वाहन चालक, सिक्योरिटी गार्ड, डिलवरी बॉय, घर के अंदर आने वाले अन्य व्यक्तियों का टीकाकरण 21 जून को  जरूर कराये ।

कोई टिप्पणी नहीं