Breaking News

प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किश्त नहीं मिलने से खुली छत के नीचे रह रहे परिवार

प्रधानमंत्री आवास की दूसरी किश्त नहीं मिलने से खुली छत के नीचे रह रहे परिवार 


लोकमतचक्र.कॉम।

टिमरनी : प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत नगर परिषद टिमरनी द्वारा मार्च 2021में लगभग 95 परिवारो को प्रधानमंत्री आवास के तहत ढाई लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई थी। इन पात्र हितग्राहियों को प्रथम किश्त के रूप में एक-एक लाख रूपये की राशि मार्च 2021 में प्रदाय की गई थी, उसके बाद आज तक इन परिवारो को आवास की दूसरी किश्त नहीं मिलने के कारण ये परिवार अधुरे आवास निर्माण पर खुली छत के नीचे निवास कर रहे हैं। परन्तु प्रशासन द्वारा इनकी ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा हैं।

पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष सुभाष जायसवाल ने प्रशासन से मांग की गई कि इन परिवारो को शीध्र दूसरी किश्त की राशि प्रदान की जावे अनुविभागीय अधिकारी टिमरनी एवं कलेक्टर हरदा को लिखा पत्र एसडीएम रीडर कैलाश मालवीय को सोंपा।पत्र के माध्यम से जायसवाल ने मांग की है कि वर्षाकाल का समय नजदीक हैं एवं इन परिवारो के बच्चे एवं महिलाए अधूरे बने पड़े आवासों  पर खुली छत के नीचे निवास करने को मजबूर हेै यदि उनके मकानों की छत नहीं डली तो वर्षाकाल के दौरान उनकी ग्रहस्थी का सामान भी नष्ट हो जोवगा। जायसवाल ने बताया कि आये दिन हितग्राही नगर परिषद के चक्कर काट रहे हें। परन्तु उन्हें कोई संतोषजनक जबाव नहीं मिलने से वे अपने आप को ठगा हुआ महसूस कर रहे हैं। जायसवाल ने बताया कि कई हितग्राहियों ने साहुकारो से मंहगें दामो पर कर्जा लेकर मकान का आगे का कार्य वर्षाकाल को देखते हुए कर रहे है जिससे उनको आर्थिक नुकसान हो रहा हैं। प्रधानमंत्री आवास योजना उनके लिये घाटे का सौदा साबित हो रही हैं।

कांग्रेस प्रवक्ता एवं पूर्व नगर परिषद अध्यक्ष सुभाष जायसवाल ने उक्त पात्र हितग्राहियो को शीध्र द्वितीय किश्त की राशि आबंटित करने की मांग की है तथा नगर परिषद टिमरनी में पूर्व से लंबित लगभग 300 हितग्राहियों के प्रकरण जो कि अभी तक स्वीकृत नहीं हुए हैं उन्हें भी शीघ्र स्वीकृत कर राशि देने की मांग की हैं।

कोई टिप्पणी नहीं