Breaking News

असामान्य बच्ची का जन्म, पीठ की तरफ मुड़ें हैं पाव

असामान्य बच्ची का जन्म, पीठ की तरफ मुड़ें हैं पाव

बच्ची के जन्म के बाद अस्पताल से लापता हुए माता पिता

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा। जिले अस्पताल में डॉ ओर नर्स भी हैरान रह गए जब उन्होंने देखा कि जिस बच्ची ने जन्म लिया है उसके पैर उल्टे है। हमारे देश मे इस तरह कर बच्चों को लेकर तरह तरह की भ्रांतिया है, लेकिन डॉक्टरों का कहना है इस तरह की विकृति का इलाज संभव है।

हरदा जिला अस्पताल में खिरकिया ब्लाक के ग्राम झांझरी निवासी पप्पी पति विक्रम इलाज ओर डिलेवरी के लिए आए जहां पप्पी ने एक असामान्य बच्ची को जन्म दिया। बच्ची के दाेनाें पैर घुटने से उल्टे हैं, पीठ की ओर पंजे हैं। डाॅक्टर इसे दुर्लभ केस मान रहे हैं। उसका वजन सामान्य बच्चाें से कम 1 किलो 600 ग्राम है। उसे एसएनसीयू में भर्ती कराया है। असामान्य बच्ची के जन्म के बाद से बच्ची के माता-पिता और परिजन गायब हाे गए। उसे एसएनसीयू में भर्ती कराया है, डाॅक्टराें की निगरानी में है, वह खतरे से बाहर है। बच्ची के माता-पिता नहीं मिल रहे हैं। अब अस्पताल प्रबंधन पुलिस की मदद लेगा।

वही शिशु रोग विशेषज्ञ डॉक्टर दीपक दुगया का कहना है यह बीमारी बच्चे में मां के गर्भ में कम जगह ओर पेट मे पानी की कमी होने के कारण या अनुवांशिक हो सकती है। इस तरह के मामले लाखों में मुश्किल से होते हैं। ऑपरेशन के बाद घुटनों को सीधा किया जा सकता है। उन्होंने बताया इस तरह के जन्मे बच्चों का इलाज राज्य बीमारी सहायता योजना के तहत मुफ्त में की जाती है। हमने इस मामले में RBS की टीम से बात की है और आगे की कार्यवाही की जा रही है।

कोई टिप्पणी नहीं