Breaking News

अनुकरणीय : कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने किया वनांचल की आंगनवाड़ी को रौशन

अनुकरणीय : कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता ने किया वनांचल की आंगनवाड़ी को रौशन

स्‍वर्गीय मॉं की स्‍मृति में राजाबरारी की आंगनवाड़ी में लगवाया सोलर पैनल

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : कलेक्‍टर श्री संजय गुप्‍ता ने आज अनुकरणीय पहल करते हुए अपनी स्‍वर्गीय माताजी श्रीमती संतोष गुप्‍ता की स्‍मृति में दूरस्‍थ वनांचल स्थित आंगनवाड़ी राजाबरारी में 7600 रू. की राशि दान की। इस राशि से राजाबरारी की आंगनवाड़ी में सोलर पैनल लगाया जाएगा। जिले की सभी आंगनवाडि़यों को सौर ऊर्जा से रोशन करना कलेक्‍टर श्री संजय गुप्‍ता की सर्वोच्‍च प्राथमिकता में से एक है। जिले में यह कार्य एक अभियान के रूप में किया जा रहा है। जिला प्रशासन की इस अभिनव पहल से उत्‍साहित जिले के अन्‍य गणमान्‍य नागरिक एवं समाजसेवी भी इससे जुड़ रहे हैं।

कलेक्‍टर श्री गुप्‍ता द्वारा भ्रमण कर हंडिया में इस अभियान की जानकारी दी गई, इससे प्रेरित हो हंडिया की तीन आंगनवाडि़यों में सोलर पैनल लगवाने हेतु श्री प्रेमनारायण लेगा, श्री अतुल तिवारी एवं जितेन्‍द्र अग्रवाल प्रत्‍येक द्वारा 7600-7600 रूपए की राशि का दान किया गया। इसी प्रकार जनप्रतिनिधियों, अधिकारियो, समाजसेवियों द्वारा भी आगे आ कर इस दिशा में दान किया जा रहा है। जिले में कुल 700 आंगनवाडि़यों में से 520 आंगनवाडि़या विभिन्‍न शासकीय भवनों में संचालित है, जिनमें जनसहयोग एवं जनभागीदारी के माध्‍यम से सोलर पैनल लगवाने का अभियान जिला प्रशासन द्वारा किया जा रहा है।

जिला प्रशासन द्वारा यह कार्य एनर्जी स्‍वराज फाउंडेशन के सहयोग से किया जा रहा है। सोलर पैनल से आंगनवाडि़यों में एक पंखा और दो ट्यूबलाईट लगाई जा सकेंगी, जिससे बच्‍चों को इसका लाभ होगा। इस अभियान से कोई भी इच्‍छुक व्‍यक्ति 7600 रूपये की राशि के साथ जुड़ सकता है, दान दाता का नाम आंगनवाड़ी केन्‍द्र में भी उत्‍कीर्ण कराया जाएगा।  जिले में यह अभियान देश का इस तरह का पहला अभियान है।

कोई टिप्पणी नहीं