Breaking News

बिना जांच श्री पारस अस्पताल सीलिंग पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने जताया विरोध

बिना जांच श्री पारस अस्पताल सीलिंग पर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) ने जताया विरोध

रिकॉर्ड के मुताबिक मात्र 4 मरीजों की हुई है कोविड से मौत, जिसे 22 मौत बताया जा रहा है।


लोकमतचक्र.कॉम।

आगरा : शहर के प्रसिद्ध श्री पारस अस्पताल के डॉक्टर अरिंजय जैन के एक कथित विडीयों के आधार पर मिडिया खबरो पर प्रशासन द्वारा बिना वैधानिक जांच के, घटना की पुष्टि किये बिना अस्पताल के सीलिंग मामले का इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने विरोध किया है। आईएमए पदाधिकारियों ने ऑनलाइन बैठक कर जांच से पहले प्रशासन की कार्रवाई पर विरोध जताया।जनरल बॉडी की बैठक बुलाई है, इसमें आगे की रणनीति तय करने की बात कही है। 

Indian Medical Association (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) अध्यक्ष डॉ. राजीव उपाध्याय ने कहा कि बिना जांच किए ही अस्पताल को सील कर दिया है। यह एकतरफा कार्रवाई है। गोल्ड मेडलिस्ट चिकित्सक ऐसा नहीं कर सकता है। पदाधिकारियों से बातचीत करने के बाद बुधवार को जनरल बॉडी की बैठक की जाएगी। इस प्रकरण पर आगे क्या करना है, तभी तय होगा।

गौरतलब है कि श्री पारस हास्पिटल के डॉक्टर अरिंजय जैन के परसों वायरल हुए विडीयों में आपसी चर्चा को तोडमरोड़ कर आक्सीजन रोकने की बात प्रचारित कर 22 मौतों का आरोप लगाया जा रहा है। हालांकि रिकॉर्ड के मुताबिक 26 अप्रैल को मात्र 4 मरीजों की कोविड की वजह से मौत होना बताया जा रहा है। उक्त बात की पुष्टि डीएम पीएन सिंह ने अपने बयान में भी की है।

उल्लेखनीय है कि डॉक्टर अरिंजय जैन के अपने मरीजों के प्रति समर्पण ओर विश्वास के चलते दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों तक उनकी प्रसिद्ध है जिसके चलते उनके यहां इलाज के लिए आने वाले लोगों की भीड़ लगी रहती है। डॉक्टर अरिंजय जैन की आगरा में अच्छी प्रेक्टिस की वजह से काफी लोग उनसे ईष्या भी रखते है। उक्त मामले में जिस तरह डॉक्टर का स्टिंग  आपरेशन करके विडीयों बनाया ओर उनकी चर्चा को तोडमरोड़ कर आरोप लगाकर बदनाम करने का प्रयास किया जा रहा है इसमें षड़यंत्र की संभावना को इंकार नहीं किया जा सकता है। गौरतलब है कि कोविड के भयानक दौर में जब डॉक्टर अंडरग्राउंड हो गए थे ओर मरीजों को देखने से परहेज कर रहे थे तब भी डॉक्टर अरिंजय जैन ने अपनी जान की परवाह किये बिना दिन रात मरीजों का उपचार किया।

कोई टिप्पणी नहीं