Breaking News

समाज, देश और दूसरों के लिए जीना ही जीवन की सार्थकता है - मंत्री श्री पटेल

समाज, देश और दूसरों के लिए जीना ही जीवन की सार्थकता है - मंत्री श्री पटेल

सिंजेंटा कम्पनी द्वारा हरदा जिला अस्पताल को प्रदान किये गए 100 बेडो का किया लोकार्पण 


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री श्री कमल पटेल ने सिंजेंटा कम्पनी द्वारा हरदा जिला अस्पताल को प्रदान किये गए 100 बेडो का लोकार्पण करते हुए कहा कि जीवन सार्थक बनाया जाना चाहिए न कि सफल, क्योंकि समाज, देश और दूसरों के लिए जीना ही जीवन की सार्थकता है। उन्होंने कहा कि मानव सेवा के बिना जीवन सार्थक नहीं हो सकता। कोरोना महामारी ने मानव सेवा के लिए प्रेरित किया। मैंने हरदा जिले के लिए ऑक्सीजन, रेमडिसीविर इंजेक्शन एवं दवाइयों की आपूर्ति के लिए हर संभव प्रयास किए हैं और यह प्रयास आगे भी जारी रहेंगे। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि जिला चिकित्सालय को आदर्श चिकित्सालय बनाया जाएगा। इसके लिए शासन एवं जन सहयोग से राशि एकत्रित की जाएगी। कृषि मंत्री श्री पटेल ने सिंजेंटा कम्पनी के क्षेत्रीय अधिकारी को सीटी स्केन मशीन की आवश्यकता से भी अवगत कराया और कहा कि आशा करते है कि शीघ्र ही ये मशीन आपके द्वारा हरदा जिला हस्पताल में लगा दी जाएगी। 

मंत्री श्री पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि हरदा के जिला अस्पताल को कोरोना काल के दौरान तीन बड़ी सौगाते मिली है। कोविड काल में हरदा को केंद्र सरकार से एक ऑक्सीजन प्लांट की अनुमति मिली थी, जो लगभग बनकर तैयार है और कल ही रक्षा मंत्री श्री राजनाथ सिंह के सहयोग से DRDO ने हरदा जिले हस्पताल के लिये दूसरा ऑक्सीजन प्लांट मंजूर कर दिया है। तीसरी बड़ी सौगात सिंजेंटा नामक उर्वरक कंपनी ने हरदा जिला हस्पताल को 100 बेड निःशुल्क प्रदान किये है। 

इस दौरान मंत्री श्री पटेल ने नवनिर्मित ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण किया और सिंजेंटा कम्पनी द्वारा जिला अस्पताल को दिए गए 100 बेडो का लोकार्पण भी किया।  कार्यक्रम में बैतूल से सांसद श्री दुर्गादास उइके, टिमरनी विधायक संजय शाह और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं