Breaking News

नामांतरण आदेश नहीं करने से परेशान पटवारी ने की तहसीलदार से कहासुनी, मामला पहुंचा पुलिस तक

नामांतरण आदेश नहीं करने से परेशान पटवारी ने की तहसीलदार से कहासुनी, मामला पहुंचा पुलिस तक

पटवारी ने कहा, नामांतरण के पैसे मांगते हैं तहसीलदार


तहसीलदार ने कहा, पटवारी ने की अभद्रता, जनता के बीच से आई पटवारी की शिकायत

पटवारीसमाचार.कॉम।

मुरैना : जिले में शासकीय सेवकों के बीच आपसी लड़ाई कोई नई बात नहीं है। अभी तक पुलिस वाले लड़ रहे थे अब राजस्व अधिकारी भी लड़ाई पर उतर आए हैं। बानमोर तहसील कार्यालय में सोमवार को दोपहर 2 बजे नामांतरण फाइलों पर हस्ताक्षर न करने के ऊपर पटवारी तथा तहसीलदार में करीब 1 घंटे तक कहा सुनी होकर हंगामा होता रहा। खबर है कि मामला हाथापाई तक पहुंच गया लेकिन एन वक्त पर तहसीलदार सर्वेश यादव ने पुलिस को बुला लिया। थाना प्रभारी संतोष यादव ने मौके पर पहुंचकर तहसीलदार तथा पटवारी को अलग अलग कर पटवारी को समझाया, तब कहीं मामला शांत हो सका।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मामला यह है कि तहसीलदार द्वारा नामांतरण की फाइलों पर हस्ताक्षर करने के एवज में पैसों की मांग की जाती है। इसी बात पर तहसीलदार व पटवारी के बीच काफी कहासुनी हो गई। चर्चा है कि दोनों के बीच मामला हाथापाई तक पहुंच गया। वहीं हंगामे को देखकर काफी लोग एकत्रित हो गए। उधर तहसीलदार ने तहसील के गेट में ताला डलवा दिया कि पटवारी कहीं भाग न जाए लेकिन पटवारी ने कहा कि मैं भागने वालों में से नहीं हूं, आपको पुलिस बुलानी हैं बुला लो। पुलिस के आने पर मामला शांत हो गया।

कथन

- पटवारी अभद्र व्यवहार कर रहा था। मैं क्यों पैसे मागूंगा। पब्लिक ने शिकायत की है कि पटवारी न काम करता है और न आता है। पूरे कोर्ट के सामने अभद्र व्यवहार कर रहा था। हमारी हथोरिटी पूछेगी तो हम जवाब देंगे।

सर्वेश यादव, तहसीलदार, बानमोर

- नामांतरण की फाइल रखी हैं, उन पर हस्ताक्षर के लिए तहसीलदार के पास गया तो पांच पांच हजार रुपए मांग रहे हैं। पैसे नहीं दिए तो बोले इन रजिस्ट्रियों को सिविल कोर्ट में लगाओ, जबकि कोई विवादित फाइल नहीं हैं। पति पत्नी के रीचार्ज व पैसे मांगने की क्लिप मेरे पास हैं।

ओमप्रकाश खस, पटवारी

- तहसीलदार ने फोन किया था। हम तहसील में गए वहां पटवारी को समझा दिया था। पटवारी बत्तमीजी कर रहा था एक दूसरे पर लांछन लगा रहे थे। मामला शांत करा दिया है।

संतोष यादव, थाना प्रभारी, बानमोर

कोई टिप्पणी नहीं