Breaking News

महिला पटवारी के साथ मोबाइल पर अश्लील बात करने वाले किसान के खिलाफ FIR की मांग...।

महिला पटवारी के साथ मोबाइल पर अश्लील बात करने वाले किसान के खिलाफ FIR की मांग...।

शिकायत के बावजूद पुलिस नहीं कर रही कार्यवाही, पटवारियों में आक्रोश


लोकमतचक्र.कॉम।

अनुपपुर : महिला कर्मचारियों के लिए नौकरी करना काफी दुश्वारियों भरा काम है। इसमें भी यदि फिल्ड की नौकरी हो तो दुश्वारियों की कल्पना भी करना मुश्किल है वो भी आज के इस दौर में, जब गली मोहल्ला तो छोड़ राजधानी भोपाल तक में महिला कर्मचारियों के साथ सरेराह छेड़छाड़ ओर अभद्रता हो रही हो। गत दिवस ऐसा ही एक मामला अनुपपुर जिले के कोतमा तहसील में पदस्थ महिला पटवारी के साथ घटित हुआ जब एक किसान ने बात करते हुए अश्लीलता की सारी हद पार कर दी। महिला पटवारी ने उक्त बातचीत की रिकार्डिंग सहित पुलिस को नामजद शिकायत दी किंतु पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की। मामले से आक्रोशित हो कर पटवारियों ने हस्तक्षेप किया ओर आज पटवारी संघ ने एफआईआर दर्ज नहीं होने पर हड़ताल की चेतावनी देते हुए तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा। जिस पर हरकत में आये तहसीलदार ने थाना प्रभारी को एफआईआर दर्ज करने के लिए पत्र लिखा ओर पटवारियो को आश्वस्त किया की मामले में एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।

घटनाक्रम को लेकर तहसील अध्यक्ष महेश अहिरवार व उप प्रांताध्यक्ष शशीभूषण मिश्रा के नेतृत्व में महिला पटवारी साथी श्रीमती संजू सिंह के साथ अभद्र बातचीत करने वाले व्यक्ति के संबंध में तथा पटवारी कु. प्रज्ञा श्रुति शैयाम के साथ हुए दुर्व्यवहार के शिकायत पर थाना कोतमा द्वारा FIR दर्ज न करने के संबध में तहसीलदार पटवारी संघ दिया आज ज्ञापन सौंपा गया।ज्ञापन मे महिला साथीयों के साथ हुए घटनाओं का जिक्र करते हुए आरोपियों पर कार्यवाही की मांग की गई है व करवाई न किये जाने की स्थिति में तहसील कोतमा में पदस्थ सभी पटवारी दिनांक 21/06/2021 से हड़ताल की सूचना भी दि गयी। तत्पश्चात थाना रामनगर के थाना प्रभारी को भी संघ के द्वारा कार्यवाही करने की मांग हेतु आवेदन,कॉल रेकॉर्डिंग सहित सौंपा गया।

उक्त ज्ञापन में तहसील कोतमा के पटवारी- श्रीमती संजू सिंह, प्रज्ञा श्रुति शैयाम, प्रीति पांडेय, शिवकन्या मौर्य, अनिल वर्मा जी, साबिर अहमद जी, कमलेश केवट, रमेश केवट जी, मयंक चतुर्वेदी, राम सिंह, शिवकुमार पटेल, शिवराम कंवर, दीपक मिश्रा,  उपेंद्र सिंह, गंगा राम वर्मा,अशोक केवट, शिवचरण केवट, प्रवीण तिवारी आदि उपस्थित रहे।

कोई टिप्पणी नहीं