Breaking News

भू सर्वेक्षण अधिकारी के घर सोने की 1 किलो वजन की ईंट जब्त, लोकायुक्त को 6.77 करोड़ की संपत्ति मिली

भू सर्वेक्षण अधिकारी के घर सोने की 1 किलो वजन की ईंट जब्त, लोकायुक्त को 6.77 करोड़ की संपत्ति मिली

लोकमतचक्र.कॉम।
भोपाल/रीवा : लोकायुक्त पुलिस रीवा द्वारा उमरिया जिले के मानपुर तहसील में पदस्थ सर्वेक्षण अधिकारी के यहां की गई छापेमारी में 6:45 करोड़ की चल अचल संपत्ति बरामद हुई है। इस अधिकारी के घर पर अभी छापामारी कार्यवाही जारी है। जांच दल को अफसर के घर से सोने की ईंट और रजिस्ट्री के दस्तावेज भारी संख्या में बरामद हुए हैं।

उमरिया जिले के मानपुर तहसील में भू-सर्वेक्षण अधिकारी के तौर पर पदस्थ मुनेंद्र कुमार दुबे के रीवा स्थित आवास पर लोकायुक्त ने छापेमारी की है। लोकायुक्त की शुरुआती जांच में भू-सर्वेक्षण अधिकारी की 6.77 करोड़ की संपत्ति का खुलासा हो गया है।  मुनेंद्र कुमार के घर से 70.23 लाख कीमत की 1 किलो वजन की सोने की ईंट और सोने चांदी के जेवरात भी बरामद हुए हैं। 
लोकायुक्त की टीम ने मुनेंद्र कुमार के भोपाल, शहडोल, उमरिया और रीवा स्थित ठिकानों पर एक साथ कार्रवाई की। मुनेंद्र कुमार के घर पर लोकायुक्त ने बड़ी संख्या में रजिस्ट्रियां और कई बैंक अकाउंट की पासबुक बरामद की है। मुनेंद्र के अलग-अलग बैंक खातों से पुलिस को ₹ 600000 जमा होने की जानकारी मिली है। सरकारी में सबसे अधिक निवेश जमीन के कारोबार में किया है रीवा के चिरहुला मोहल्ले में 24 स्क्वायर फीट में बने 3 मंजिल मकान की कीमत 1.10 करोड़ आंकी गई है।

कोई टिप्पणी नहीं