Breaking News

शासकीय कर्मियों को 28% महंगाई भत्ता देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र

शासकीय कर्मियों को 28% महंगाई भत्ता देने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

भोपाल : मध्यप्रदेश सरकार से कर्मचारियों द्वारा की जा रही मंहगाई भत्ते की मांग पर नेता प्रतिपक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों को 28 % महंगाई भत्ता एवं देय 2 वार्षिक वृद्धियों का लाभ प्रदान करने हेतु आदेश जारी करने को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखा है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लिखे पत्र में श्री कमलनाथ ने कहा की मध्य प्रदेश के शासकीय कर्मचारियों एवं स्थाई कर्मियों को कांग्रेस सरकार द्वारा मार्च 2020 में सातवें वेतनमान के प्रकाश में महंगाई भत्तों को 12% से बढ़ाकर 17% किया गया था जिसे आप की सरकार द्वारा एक तरफा रूप से निरस्त कर दिया गया है । मार्च 2020 के बाद से आप की सरकार द्वारा कर्मचारियों के हित मैं कोई महंगाई भत्ता स्वीकृत नहीं किया गया है। 

पत्र में आगे लिखा गया है कि उल्लेखनीय है कि केंद्र सरकार द्वारा कर्मचारियों को देय महंगाई भत्ते की दर बढ़ाकर 28% कर दिया गया है परंतु प्रदेश के कर्मचारियों को 12% महंगाई भत्ता ही मिल रहा है और इस प्रकार वर्तमान में प्रदेश के कर्मचारियों को 16% कम महंगाई भत्ता प्राप्त हो रहा है। इसी क्रम में उन्होंने लिखा कि आप की सरकार द्वारा जुलाई 2020 में शासकीय कर्मचारियों को वार्षिक वेतन वृद्धि का वास्तविक लाभ अब तक नहीं दिया गया है जबकि अब कर्मचारियों को अगली वेतन वृद्धि भी देय हो गई है । सरकार के उक्त निर्णय कर्मचारी विरोधी हैं। 

श्री नाथ ने आगे लिखा कि आपको विदित होगा कि देश में महंगाई की दर निरंतर बनी हुई है एवं दैनिक उपयोग की वस्तुएं जिनमें पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, राशन एवं अन्य वस्तुओं की कीमतें बेतहाशा बढ़ चुकी है। शासकीय कर्मचारी महंगाई भत्ता एवं वेतन वृद्धि के लाभ नहीं मिलने से अपने सुचारू जीवन यापन में निरंतर कठिनाइयों का सामना कर रहे हैं। श्री कमलनाथ ने अनुरोध करते हुए आगे लिखा मेरा आपसे अनुरोध है कि कर्मचारियों को 28% महंगाई भत्ता एवं देय दो वार्षिक वेतन वृद्धियों का वास्तविक लाभ प्रदान करने के आदेश शीघ्र जारी करने का कष्ट करेंगे।

 पत्र पढ़ने के लिए दि गई इमेज को क्लिक करें :


कोई टिप्पणी नहीं