Breaking News

सुशासन मतलब नीचे तक सभी को लाभ : कृषि मंत्री कमल पटेल

सुशासन मतलब नीचे तक सभी को लाभ : कृषि मंत्री कमल पटेल 

लोकमतचक्र.कॉम।

खरगोन : प्रदेश के कृषि मंत्री  कमल पटेल शनिवार से खरगोन जिले के दो दिवसीय भ्रमण पर रहे। रविवार को जिला अधिकारियों के साथ परिचयात्मक बैठक के पश्चात प्रेस वार्ता को संबोधित किया। पत्रकारों को संबोधित करते हुए कृषि मंत्री पटेल ने कहा कि सुशासन का मतलब लाभ और योजनाओं की पहुंच नीचे तक हो। साथ ही नागरिकों की समस्याओं का निराकरण उसके घर में ही हो जाए यही सुशासन का वास्तविक लक्ष्य है। 


कृषि मंत्री श्री पटेल ने पत्रकारों से कहा कि रोजगार देने की दिशा में केन्द्र और राज्य सरकार कार्य कर रही है। इसके अलावा कस्टम हॉयरिंग की ही तर्ज पर अब प्रदेश में कस्टम प्रोसेंिसंग की नवीन संकल्पना प्रारंभ की जाएगी। इसके लिए कार्य प्रगति पर है। साथ ही उन्होंने गांव में जैविक खेती को बढ़ावा देने के लिए सुदर्शन वाटिका और जैविक फॉर्म पर शासन की मंशा के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि शासन किसानों को एमएसपी नहीं बल्कि एमआरपी आधारित किसान बनाने के दिशा में आगे बढ़ रही है। शासन का प्रयास है कि किसानों को एमआरपी मिले न कि एमएसपी। पत्रकारों से चर्चा के दौरान खरगोन जिले की योजनाओं पर किए गए सवालों का भी जवाब दिया। इस दौरान सांसद  गजेन्द्र पटेल और राजेन्द्र राठौड़, कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी. और अपर कलेक्टर बीएस सोलंकी उपस्थित रहे।


कृषि मंत्री ने मुलाकात के लिए सभी को समय दिया 

नवीन कलेक्टर सभागृह में अधिकारियों के साथ परिचयात्मक बैठक और प्रेस वार्ता लेने से पूर्व कृषि मंत्री श्री पटेल ने डायवर्शन रोड़ स्थित सर्किट हाउस में किसानों के सभी संघटनों, जनप्रतिनिधियों और व्यक्तिगत रूप से मिलने आए सभी किसानों का पर्याप्त समय दिया। रविवार सुबह से ही कृषि मंत्री श्री पटेल से मिलने वाले नागरिकों का तांता लगा रहा। कृषि मंत्री श्री पटेल ने किसानों की समस्याओं को सुनकर कहा कि आपकी समस्याएं मेरी भी समस्याएं है। शासन स्तर से सभी किसानों की समस्याओं का निराकरण किया जाएगा। शासन हमेशा किसानों की हितैषी रही है। और आगे भी ऐसा ही होगा। इसके पश्चात कृषि मंत्री श्री पटेल ने शहर में निजी सम्पूर्ण साक्षी डायग्नोस्टिक सेंटर का शुभारंभ किया। 👉🏻सन्दीप अग्रवाल की रिपोर्ट✍🏻

कोई टिप्पणी नहीं