Breaking News

भारतीय किसान संघ ने मूंग खरीदी में लेट लतीफी पर किया नेशनल हाईवे पर धरना प्रदर्शन

भारतीय किसान संघ ने मूंग खरीदी में लेट लतीफी पर किया नेशनल हाईवे पर धरना प्रदर्शन

अधिकारियों के आश्वासन पर खत्म हुआ किसानों का आंदोलन

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

टिमरनी : समर्थन मूल्य पर मूंग खरीदी में धीमी गति, गांव की मैपिंग एवं खरीदी केंद्र के निर्धारण को लेकर भारतीय किसान संघ तहसील इकाई रहटगांव ने आज गुरु कान्हा बाबा चौक नेशनल हाईवे 59 सोडलपुर पर दोपहर 11:00 बजे से धरना आंदोलन आयोजित किया गया। इस दौरान तहसील अध्यक्ष दीपक पटेल एवं मंत्री सियाराम गौर के अनुसार जिला प्रशासन द्वारा मूंग खरीदी में रहटगांव तहसील के साथ भेदभाव पूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है। समर्थन मूल्य पर मूंग खरीदी शुरू होने के डेढ़ माह के बाद भी रहटगांव तहसील में एक भी खरीदी केंद्र शुरू ना होना इसका जीता जागता उदाहरण है। 


श्री गौर ने कहा कि सत्ताधारी पार्टी के लोग अपनी सत्ता के मद में चूर बैठे हैं और किसान लूटा जा रहा है इसके परिणाम स्वरूप आज यह धरना आंदोलन एवं पुतला दहन का कार्यक्रम सुनिश्चित किया गया। दोपहर 12:00 बजे से ही प्रशासन की ओर से नायब तहसीलदार संदीप गौर सहित वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी मालवीय जी किसानों के बीच दल बल के साथ पहुंचे परंतु वह किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं कर पाये। 

संगठन की ओर से धरने में पहुंचे जिला मंत्री भगवानदास गौर के द्वारा जिले के वरिष्ठ अधिकारियों से बात की गई इसके पश्चात शाम 4:00 बजे हरदा से उप संचालक कृषि पीएस चंद्रावत, सहायक आयुक्त भदोरिया, कपिल बेड़ा धरना स्थल पर किसानों के बीच पहुंचे और एक घंटे की लंबी चर्चा के बाद यह तय किया गया कि रहटगांव तहसील के गांव की मैपिंग करा कर आलमपुर सोसाइटी को निर्धारित कर कुछ दिनों के लिए गिरिराज वेयरहाउस उड़ा पर खरीदी का कार्य दो दिवस के अंदर प्रारंभ किया जाएगा । इसके बाद जैसे ही रेक लगती है रहटगांव तहसील के डीके वेयरहाउस टिमरनी एवं सार्थक वेयर हाउस दूधकच्छ को खाली कराकर खरीदी केंद्र को यहां ट्रांसफर कर खरीदी में गति लाई जाएगी। इसके पश्चात तहसील अध्यक्ष के द्वारा कुछ दिनों के लिए यह आंदोलन स्थगित किया गया । इस भाकिसं ने प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर जिला प्रशासन के आश्वासन के आधार पर दो-तीन दिनों के अंदर रहटगांव तहसील के गांव में मूंग खरीदी का कार्य प्रारंभ नहीं किया जाता है तो भारतीय किसान संघ गांव गांव जाकर जिला प्रशासन का पुतला दहन करेगा जिसकी संपूर्ण जवाबदारी शासन एवं प्रशासन की रहेगी। 

आज के इस धरना आंदोलन कार्यक्रम में मुख्य रूप से उपस्थित जिला कार्यकारिणी सदस्य विनोद पाटिल, राधेश्याम पाटिल, विष्णु प्रसाद गौर ,राजेश पटेल, युवा वाहिनी जिला संयोजक आनंद पटेल, पूर्व तहसील अध्यक्ष लोकेश गौर ,पूर्व तहसील मंत्री पवन गौर, तहसील मंत्री सियाराम गौर, विष्णु पटेल ,तेजपाल तोमर, शारदा गौर अजय रात्रए सहित तहसील के सैकड़ों किसान धरना आंदोलन कार्यक्रम में शामिल हुए। 👉🏻सन्दीप अग्रवाल की रिपोर्ट✍🏻

कोई टिप्पणी नहीं