Breaking News

अभद्रता करने वाली तहसीलदार के विरुद्ध मोर्चा खोला पटवारियों ने

अभद्रता करने वाली तहसीलदार के विरुद्ध मोर्चा खोला पटवारियों ने

तहसील के व्हाट्सएप ग्रुप से हुए लेफ्ट, आंदोलन की तैयारी में पटवारी संघ

लोकमतचक्र.कॉम।

विदिशा : अंग्रेजी मानसिकता से ग्रसित अधिकारियों की तानशाही जब सिर चड़कर बोलने लगे तो विद्रोह होना स्वभावी है। पटवारियों से अभद्रता करने, अपशब्दों को इस्तेमाल करने वाली तहसीलदार से त्रस्त हो चुके पटवारियों ने आज तहसीलदार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है, जिसके चलते तहसील के शासकीय व्हाट्सएप ग्रुप से समस्त पटवारी लेफ्ट हो गए है। इसके साथ ही तहसीलदार के खिलाफ पटवारी संघ ने आंदोलन करने की तैयारी कर ली है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक विदिशा नगरीय तहसील में पदस्थ महिला तहसीलदार श्रीमती सरोज अग्निवंशी जो कि क्लर्क से विभागीय परीक्षा के माध्यम से नायब तहसीलदार एवं पदोन्नति के द्वारा तहसीलदार बनी है अपनी क्लर्क वाली मानसिकता से आज भी उबर नहीं पा रही है। अधिकारी बनने के बाद उनकी मानसिकता अंग्रेजियत से इस कदर प्रभावित है कि अपने अधिनस्थ पटवारी, आर.आई. तो दूर नगर के व्यापारी, समाजसेवी, पत्रकार और कार्मचारियो से अभद्रता करने से बाज नहीं आ रही है। उनके द्वारा तहसील के व्हाट्सएप ग्रुप पर पटवारियों को फटीचर, चूहा शब्द लिखने से आज पटवारी आक्रोशित हो गए ओर सभी ने सामूहिक रूप से ग्रुप का बहिष्कार कर दिया ओर ग्रुप से लेफ्ट कर गए। सूत्रों की माने तो पटवारियों ने आंदोलन की तैयारी भी शुरू कर दी है। 

तहसील स्टाफ के अनुसार उक्त तहसीलदार मैडम को अपनी तहसीलदारी का इतना गुमनाम है कि पटवारियों को आये दिन हरामी, कामचोर, चुहा, गधा, नालायक जैसे अभद्र भाषा में संबोधित करती है। ज्ञात हो कि उक्त तहसीलदार मैडम कुछ समय पहले नगर के व्यापारियों से अभद्रता पूर्ण भाषा में बात कर बैठी तब व्यापारियों ने उन्हें उनकी भाषा में जबाव दिया तो तहसीलदार पद की गरिमा को धुलमिल कर चुपचाप वापस आ गई।


कोई टिप्पणी नहीं