Breaking News

वैक्सीन चोरी की जांच करने पंहुचे टीकाकरण अधिकारी

वैक्सीन चोरी की जांच करने पंहुचे टीकाकरण अधिकारी 

150 लोगो को लगाई गई वैक्सीन

लोकमतचक्र.कॉम।

मसनगांव(हरदा)- ग्राम के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीन को लेकर की गई शिकायत के वाद जांच करने पंहुचे टीकाकरण अधिकारी ने स्वास्थ केन्द्र का रिकॉर्ड चेक किया जिसमें 150 लोगों को वैक्सीन लगना पाया गया ।इस सबंध मे स्टाफ नर्स एवं कंपाउंडर के बयान दर्ज किए गये। जांच अधिकारी जेएस कुशवाहा ने बताया कि ग्राम के व्यक्ति द्वारा कोरोना वैक्सीन चोरी की शिकायत की विभाग को गई थी इस पर स्वास्थ्य केंद्र के कर्मचारियों से लिखित मे वयान लिए गये जिसकी जांच रिपोर्ट सीएमएचओ हरदा को सौपी जाएगी। ज्ञात हो कि 8 जुलाई को ग्राम में 150 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाया जाना था जिसके लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर वैक्सीन लगाने का काम किया जा रहा था जिस पर कुछ लोगों द्वारा कंपाउडर हाफिज खान तथा स्टाफ नर्स निकिता भट्टी के ऊपर


वैक्सीन चोरी करने तथा उसमे सहयोग करने का आरोप लगाया गया था जिसकी शिकायत भी की गई थी। जिस प्रकार दोनों ही कर्मचारियों पर वैक्सिंग चोरी करने का आरोप लगाया गया था तथा उसमें यह बताया गया था कि हरदा से आकर कुछ लोगों को व्यसन लगाया जाना पाया गया लेकिन जब जांच अधिकारी स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचे तो उन्होंने दर्ज रजिस्टर में केवल हरदा के दो लोगों को ही व्यक्ति लगना पाया तथा शेष सभी ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को ही वैक्सीन लगाई गई इस प्रकार की झूठी शिकायत होने से स्वास्थ्य कर्मियों को अपना काम करने मे परेशान होना पड रहा है।

बैक्सीन चोरी होने के वाद भी 150 लोगो को कैसे लगाई गई

जहां एक और ग्रामीण द्वारा कोरोना वैक्सीन चोरी करने की शिकायत दर्ज की गई है वहीं वैक्सिंग केंद्र पर 150 लोगों को टीक लगाये जाने  की जानकारी रजिस्टर मे दर्ज है इस संबंध में स्टाफ नर्स निकिता बट्टी ने बताया कि विभाग द्वारा जितनी वैक्सीन भेजी गई थी उतनी वैक्सीन ग्रामीणों को लगाई गई है।जो वैक्सीन विभाग द्वारा भेजी जाती है उसकी पुरी जानकारी शासन को आन लाईन भेजना होती है।

इस संबंध में ग्राम के सरपंच योगेश पाटिल ने बताया कि कुछ लोगो ने उन्हे गलत जानकारी दी थी जिस के कारण वे स्थिती को समझ नही पाये।वाद मे सही जानकारी मिलने पर टीकाकरण अधिकारी को वास्तविक स्थिती से अवगत करा दिया है।

कोई टिप्पणी नहीं