Breaking News

राजस्व निरीक्षकों ने अपनी वर्षों से लंबित मांगों को लेकर कृषि मंत्री को सौंपा ज्ञापन

राजस्व निरीक्षकों ने अपनी वर्षों से लंबित मांगों को लेकर कृषि मंत्री को सौंपा ज्ञापन

डाइंग केडर घोषित किये जाने की संभावना पर जताया असंतोष

लोकमतचक्र डॉट कॉम।

हरदा : मध्यप्रदेश शासन के कृषि मंत्री कमल पटेल के नगर आगमन पर मध्यप्रदेश राजस्व निरीक्षक संघ जिला शाखा,हरदा ने अपनी वर्षों से लंबित मांगो पर सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए मांगों के निराकरण हेतु ज्ञापन सौंपकर मांगों के निराकरण करने हेतु अनुरोध किया। संघ के कार्यकारी प्रांताध्यक्ष हेमंत गोस्वामी द्वारा मंत्रीजी को बताया कि राजस्व निरीक्षक राजस्व विभाग का महत्वपूर्ण पद है जिसे डाइंग केडर घोषित किया जा रहा है जो अनुचित है। राज्य शासन ने इस संबंध में राजस्व निरीक्षक संघ से कोई विचार विमर्श /चर्चा किये बगैर डाइंग केडर घोषित किया जा रहा है और डाइंग केडर के बाद राजस्व निरीक्षक पद के लिए कोई स्पष्ट दिशा निर्देश नीति नही बताई गई, जिससे प्रदेश के समस्त राजस्व निरीक्षक अपने आप को ठगा सा महसूस करते हुए उनका अपने कार्य से भी मनोबल टूटता जा रहा है, क्योंकि उसका भविष्य अंधकारमय दिखाई दे रहा है।


श्री गोस्वामी ने कहा कि शासन राजस्व निरीक्षक को तत्काल पदोन्नति देकर संपूर्ण केडर को समाप्त करे या स्पष्ट नीति निर्धारित करें। तब तक डाइंग केडर घोषित नही करे। जिलाध्यक्ष संतोष पराशर ने बताया कि प्रमुख दैनिक समाचार पत्रों में प्रकाशित एवं विश्वसनीय सूत्रों के मिली खबर के अनुसार राज्य शासन द्वारा राजस्व निरीक्षक के पद को डाइंग कैडर घोषित करने की तैयारी कर रही है, ऐसा नहीं किया जावे।साथ ही संघ के उपाध्यक्ष हंडिया राजस्व निरीक्षक संतोष पथोरिया ने बताया कि कई राजस्व निरीक्षकों को इसी पद पर 25 वर्षो से अधिक की सेवा अवधि के बाद भी उनकों नायब तहसीलदार एवं एएसएलआर के पदों पर पदोन्नति नहीं मिलने से निराशाजनक वातावरण उत्पन्न होकर कार्य के प्रति मनोबल गिर रहा है। 

उपस्थित राजस्व निरीक्षकों का कहना है कि अन्य विभागों की तरह राजस्व निरीक्षकों को भी नायब तहसीलदार व एएसएलआर के पद पर पदोन्नति/पदनाम दिए जाने संबंधित राज्य शासन द्वारा आदेश प्रसारित करने की अनुशंसा की जाये। इस पर कृषि मंत्री पटेल ने पूर्ण रूप से आश्वासन दिया कि आप लोगों की मांगों को राज्य सरकार के संज्ञान में लाते हुए मुख्यमंत्री जी से चर्चा की जावेगी। ताकि आपकी समस्याओं का निराकरण शीघ्र हो सके। ज्ञापन सौंपते समय कार्यकारी प्रांताध्यक्ष हेमन्त गोस्वामी, जिलाध्यक्ष संतोष पराशर, उपाध्यक्ष संतोष पथोरिया के साथ राजस्व निरीक्षकगण प्रेमसिंह दीवान, कैलाश यादव, पंकज खत्री उपस्थित रहे।


कोई टिप्पणी नहीं