Breaking News

विधायक एवं सांसदो की फर्जी नोटशीट और लेटर हेड पर शासकीय कर्मचारियों के स्थानांतरण कराने वाले गिरोह का खुलासा किया पुलिस ने, 05 आरोपियों को किया गिरफ्तार

विधायक एवं सांसदो की फर्जी नोटशीट और लेटर हेड पर शासकीय कर्मचारियों के स्थानांतरण कराने वाले गिरोह का खुलासा किया पुलिस ने,  05 आरोपियों को किया गिरफ्तार

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : विधायक एवं सांसदो की फर्जी नोटशीट और लेटर हेड पर शासकीय कर्मचारियों के स्थानांतरण कराने वाले गिरोह का खुलासा किया पुलिस ने, थाना क्राइम ब्रांच भोपाल ने किया 05 आरोपियों को गिरफ्तार।




मप्र मुख्यमंत्री निवास पर पहंची ट्रांसफर की फर्जी नोट शीट मामले में क्राईम ब्रांच ने 5 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपियों में से एक स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी का चपरासी रह चुका हैं। वही दूसरा सिलवानी रायसेन से भाजपा विधायक रामपाल सिंह का कुक निकला। ये दोनों मिलकर दो कम्पयूटर आपरेटर की मदद से लेटर टाईप कराते थें इसके बाद एक अन्य व्यक्ति की मदद से फर्जी डिस्पेच नंबर डालकर कर्मचारियों से रुपये खाते में डलवाते थे। चिठ्ठी और नोटशीट तैयार होने के बाद यह तबादला गैंग वल्लभ भवन की आवक जावक शाखा के बाक्स में डालकर प्राप्ति रसीद ले लेते थे।

कर्मचारियो को शक न हो इसके लिए मंत्री विधायको के बंगले के बाहर बुलाकर डील करते थे। इस तबादला के गैंग के पास से पुलिस ने विधायक समेत इस तबादला के गैंग के पास से पुलिस ने विधायक समेत अन्य जनप्रतिनिधियो के लेटरपैड नोटशीट जब्त कि हैं। क्राईम ब्रांच एएसपी गोपाल धाकड़ ने बताया कि से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपीयों के द्वारा म0प्र0 के विधायक रामपाल की हुबहु नोटशीट और लेटर हेड बनाकर फर्जी सिगनेचर किया करते थे और सीएमओ वल्लभ भोपाल स्थानांतरण की सिफारिस के लिये भेजा करते थे। आरोपी रामप्रसाद राही उर्फ गुप्ताजी ने पूर्व में रामपाल के बंगले पर काम करना बताया है एवं साथी लखन लाल धाकड का भी विधायक रामपाल के बंगले पर आना जाना लगा रहता था। अन्य दो आरोपी पेसे से कम्प्यूटर टाइपिंग का काम करते थे जिनके द्वारा फर्जी लेटरहेड पर शासकीय कर्मचारियों के स्थानांतरण फर्जी तरीके से नोटशीट तैयार की जाती थी। मुख्य आरोपी रामप्रसाद राही उर्फ गुप्ताजी का लडका राहुल राही थाना टीटी नगर का सूचीबद्व बदमाश है। जिसके विरूद्व भोपाल शहर में मारपीट, अडीबाजी एवं अवैध हथियार रखने संबंधी करीबन 09 मामले दर्ज है।

गिरफ्तार आरोपियों के नाम-

1- रामप्रसाद राही उर्फ गुप्ताजी निवासी झुग्गी सुनहरी बाग जवाहर चौक भोपाल। प्रायवेट कुक, फर्जी लेटर हेड तैयार करवाकर फर्जी तरीके से विधायक के हस्ताक्षकर करना।

2- लखनलाल निवासी ग्राम कानीबडा उदयपुरा जिला रायसेन।प्रायवेट कार्य, फर्जी लेटरहेड में डिस्पेच नंबर अंकित करना एवं अपने खाते में रूपये बुलवाना।

3- रामकृष्ण राजपूत निवासी गा्रम रायबोर टिमरनी जिला हरदा। कम्प्यूटर ऑपरेटर, कम्प्यूटर टाइपिंग कर फर्जी लेटर हेड तैयार करना।

4- दशरथ राजपूत निवासी ग्राम खामापडवा हरदा जिला हरदा।कम्प्यूटर ऑपरेटर, कम्प्यूटरटाइपिंग कर फर्जी लेटर हेड तैयार करना।

5-रामगोपाल पाराशर निवासी मॉडल स्कूल परिसर थाना टीटीनगर भोपाल शिक्षा विभाग में भृत्य, लेटर हेड की कॉपी उपलब्ध कराना।

कोई टिप्पणी नहीं