Breaking News

काबुल से बचा कर भारत लाए गए अफगान सांसद, भावुक हो बोले- 20 साल में जो हुआ था, अब सब खत्म हो गया

काबुल से बचा कर भारत लाए गए अफगान सांसद, भावुक हो बोले- 20 साल में जो हुआ था, अब सब खत्म हो गया


लोकमतचक्र.कॉम।

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद भारतीय वायुसेना ने अपने लोगों को काबुल से निकालना जारी रखा है। इसके साथ ही अफगानिस्तान में रह रहे अल्पसंख्यकों को भी निकालने का काम किया जा रहा है। रविवार को ही वायुसेना का C-17 विमान काबुल से गाज़ियाबाद के हिंडन एयरबेस पर उतरा। विमान में 168 लोग सवार थे, जिसमें 107 भारतीय नागरिक हैं। जिन लोगों को रेस्क्यू किया गया, उनमें अफगानिस्तान के एक सिख सांसद के साथ कुछ और नेता भी शामिल हैं।

अफगानिस्तान से सुरक्षित भारत पहुंचने के बाद अफगान सिख सांसद नरेंद्र सिंह खालसा कैमरे के सामने आते ही भावुक हो गए, जब उनसे पूछा गया कि एक सांसद के तौर पर अपने मुल्क को छोड़ना कितने दर्द की बात होती है, तो उन्होंने कहा मुझे इस पर रोना आता है। उन्होंने अपने आंसू पोछते हुए कहा, “जिस अफगानिस्तान में हम पीढ़ियों से रह रहे थे। इस तरह के हालात जो हमने कभी नहीं देखे वो अब देख रहे हैं। सबकुछ खत्म हो गया है। 20 साल जो सरकार बनी थी, सब खत्म हो गया, सब जीरो है।”

नरेंद्र सिंह खालसा ने इसी के साथ प्रधानमंत्री और भारत सरकार का शुक्रिया अदा किया। उन्होंने गुहार लगाई कि भारतीय वायुसेना अफगानिस्तान में फंसे बाकी सिखों को भी बचाए। उन्होंने बताया कि अभी एक गुरुद्वारे में करीब 280 सिख फंसे हैं, जो मदद का इंतजार कर रहे हैं।


कोई टिप्पणी नहीं