Breaking News

हरदा जिले में आगामी 25 व 26 अगस्त को कोविड टीकाकरण महा अभियान आयोजित होगा

हरदा जिले में आगामी 25 व 26 अगस्त को कोविड टीकाकरण महा अभियान आयोजित होगा

कलेक्टर श्री गुप्ता ने जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में की तैयारियों की समीक्षा 


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा / आगामी 25 व 26 अगस्त को कोविड टीकाकरण महा अभियान के तहत जिले में बड़े पैमाने पर नागरिकों का टीकाकरण किया जायेगा। इस अभियान के सफल क्रियान्वयन के उद्देश्य से कलेक्टर श्री संजय गुप्ता ने शुक्रवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक लेकर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिये। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री मनीष कुमार अग्रवाल, अपर कलेक्टर श्री जे.पी. सैयाम, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री गजेन्द्रसिंह वर्धमान, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधीर जैसानी सहित जिले के समस्त एसडीएम व तहसीलदार भी बैठक में मौजूद थे। कलेक्टर श्री गुप्ता ने बैठक में कहा कि जिले में सभी अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों व मीडिया प्रतिनिधियों के सहयोग से जिले के लगभग 80 प्रतिशत नागरिकों कोविड वेक्सीन का प्रथम डोज लगाया जा चुका है। 

कलेक्टर श्री गुप्ता ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जैसानी के साथ-साथ सभी एसडीएम व विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारियों को निर्देश दिये कि स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कोविड वेक्सीनेशन के क्षेत्र में सराहनीय कार्य करने वाले सभी कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित करें। कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि वे स्वयं विकासखण्ड स्तर पर आयोजित इन सम्मान समारोह में उपस्थित होकर स्वास्थ्यकर्मियों को प्रशस्ति पत्र वितरित करेंगे। उन्होने सभी एसडीएम से कहा कि नगर एवं ग्राम रक्षा समिति के सदस्यों के माध्यम से कोविड टीकाकरण अभियान का प्रचार-प्रसार कराएं ताकि कोई भी व्यक्ति टीकाकरण से छूट न जाए। बैठक में कलेक्टर श्री गुप्ता ने टिमरनी विकासखण्ड के वन क्षेत्र के ग्रामों में कोविड टीकाकरण लगभग 84 प्रतिशत होने पर एसडीएम टिमरनी व उनकी टीम को बधाई दी। उन्होने कहा कि जिन ग्रामीणों के सेकेण्ड डोज का समय हो गया है, उन्हें सेकेण्ड डोज लगाने की व्यवस्था भी की जाए। 

कलेक्टर श्री गुप्ता ने महिला बाल विकास तथा स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सभी आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व आशा कार्यकर्ताओं के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र में सर्वे कराकर 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी छात्रों का टीकाकरण कराएं। उन्होने महाविद्यालयों के प्राचार्य को निर्देशित दिये कि 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी विद्यार्थियों का शतप्रतिशत वेक्सीनेशन कराएं। उन्होने उपसंचालक सामाजिक न्याय को निर्देश दिये कि जिले के सभी दिव्यांगजनों का वेक्सीनेशन कराएं। कलेक्टर श्री गुप्ता ने जिला संयोजक आदिम जाति कल्याण विभाग को अनुसुचित जाति व जनजाति के छात्रावासों से सम्बद्ध विद्यार्थियों का कोविड वेक्सीनेशन शतप्रतिशत कराने के निर्देश दिये। 

दिव्यांगजन कोविड वेक्सीनेशन अवश्य कराएं

उपसंचालक सामाजिक न्याय विभाग एवं निःशक्तजन कल्याण विभाग हरदा ने जिला हरदा के समस्त दिव्यांगजनों, समस्त वरिष्ठजनों, ट्रांसजेण्डर एवं कल्याणियों से आग्रह किया है, कि कोरोना-19 महामारी के संक्रमण से बचाव हेतु सरकार द्वारा स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से जिले के विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण केन्द्र बनाकर टीकाकरण कार्यक्रम संचालित किये जा रहे है, जिसके अंतर्गत 18 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को टीका लगाये जा रहे है। उन्होने अनुरोध किया है कि अपने नजदीकी टीकाकरण केन्द्रों पर सरकार द्वारा जारी कोरोना गाईड लाईन का आवश्यक रूप से पालन करते हुये टीका अवश्य लगवायें।

कोई टिप्पणी नहीं