Breaking News

सजायाफ्ता कैदियों की 30 दिन की सजा होगी माफ : जेल मंत्री डॉ. मिश्रा

सजायाफ्ता कैदियों की 30 दिन की सजा होगी माफ : जेल मंत्री डॉ. मिश्रा

सेंट्रल जेल में आयोजित श्री कृष्ण जन्मोत्सव में हुए शामिल


भोपाल (लोकमतचक्र.कॉम) : जेल एवं गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा हैं कि प्रदेश की जेलों में जघन्य अपराधों में सजायाफ्ता बंदियों को छोड़ शेष बंदियों की 30 दिन की सजा को माफ किया जाएगा। डॉ. मिश्रा ने सेंट्रल जेल भोपाल में श्री कृष्ण जन्मोत्सव में अपने संक्षिप्त संबोधन में यह बात कही। समारोह में क्षेत्रीय सांसद सुश्री प्रज्ञा सिंह ठाकुर और क्षेत्रीय विधायक व चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री विश्वास सारंग भी मौजूद थे।

जेल एवं गृह मंत्री मंत्री डॉ. मिश्रा ने श्री कृष्ण जन्माष्टमी पर सेंट्रल जेल के सभा कक्ष में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में बंदियों का उत्साह वर्धन किया। उन्होंने  क्षेत्रीय सांसद सुश्री ठाकुर की मांग को स्वीकार करते हुए आश्वस्त किया कि आज से ही सेंट्रल जेल में उपलब्ध सामग्री के अनुसार कैंटीन को प्रारंभ कर दिया जाएगा। डॉ. मिश्रा ने कहा कि प्रदेश की जेलों में श्री कृष्ण जन्माष्टमी के दिन उपवास करने वाले बंदियो के लिए फलाहार की व्यवस्था की जाएगी। शेष अन्य बंदियों के लिए विशिष्ट पकवानों की व्यवस्था रहेगी। 

जेल में बंदियों के द्वारा श्री कृष्ण के कारावास में जन्म और श्री वसुदेव के साथ टोकरी में यमुना के पार सकुशल भगवान कृष्ण के पहुंचने का अद्भुत दृश्य का जीवन प्रस्तुतीकरण दिया गया। समारोह में महानिदेशक जेल श्री अरविंद कुमार अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार अवस्थी , डीआईजी जेल श्री संजय पांडेय और श्री एम.आर. पटेल , जेल अधीक्षक श्री दिनेश नरगावे एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।

कोई टिप्पणी नहीं