Breaking News

सोडलपुर - मनियाखेड़ी का 4 किलोमीटर मार्ग गड्ढों में तब्दील, 8 दिनों में समस्या दूर नहीं हुई तो कांग्रेस नेशनल हाईवे पर करेगी चक्का जाम

सोडलपुर - मनियाखेड़ी का 4 किलोमीटर मार्ग गड्ढों में तब्दील, 8 दिनों में समस्या दूर नहीं हुई तो कांग्रेस नेशनल हाईवे पर करेगी चक्का जाम

गड्ढों में पानी भरा होने से गिर रहे टू व्हीलर वाहन चालक, प्रशासन सड़क नहीं बनने तक गड्ढों में करे वैकल्पिक व्यवस्था


लोकमतचक्र.कॉम।

टिमरनी : विकासखंड के ग्राम सोडलपुर से मनियाखेड़ी तक के 4 किलोमीटर मार्ग की हालत बद से बदतर हो गई है और पूरी सड़क अब गड्ढों में तब्दील हो गई है । जिसमें पानी भरा होने से आए दिन वाहन चालक गिर रहे हैं। दिन के समय तो और भी वाहन चालक अपना वाहन इधर उधर से निकाल लेते हैं, लेकिन रात्रि के समय में तो यहां पर निकलना मुश्किल हो गया है ।सोहागपुर और मनयाखेड़ी के ग्रामीणों को सोडलपुर और टिमरनी आने के लिए एक यही मार्ग है, जो इन दिनों बहुत ज्यादा खराब हो चुका है । लेकिन इसके बाद भी यहां पर प्रशासन और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा ध्यान नहीं दिया जा रहा है। विभाग की लापरवाही से क्षेत्र की जनता परेशान हो रही है । इधर सोडलपुर सहित आसपास के ग्राम ग्रामीण क्षेत्रों के ग्रामीणों को हरदा तक पहुंचने के लिए यही सीधा मार्ग है, लेकिन  सड़क के काफी खराब होने से क्षेत्र की जनता को 10 किलोमीटर चक्कर लगाकर जिले तक पहुंचना पड़ रहा है । प्रशासन के द्वारा यदि 8 दिनों में इन गड्ढों को नहीं भरा गया तो कांग्रेस के द्वारा नेशनल हाईवे पर चक्का जाम कर विधायक और सीएम का पुतला दहन किया जाएगा।

सबसे अधिक विद्यार्थियों को हो रही आने जाने में परेशानी - इस मार्ग से सोडलपुर पढ़ने आने वाले सोहागपुर और मनयाखेड़ी के विद्यार्थियों को स्कूल पहुंचने तक काफी मशक्कत करना पड़ रही है । विद्यार्थियों के लिए प्राइवेट वाहन चालक सड़क खराब होने से वाहन नहीं चला रहे हैं। ऐसे में पालकों को प्रतिदिन अपने बच्चों को स्कूल छोड़ने आने जाना पड़ रहा है। जिससे सभी पालक भी काफी नाराज हैं । सड़क खराब होने से कई विद्यार्थी स्कूल खुलने के बाद भी स्कूल नहीं जा रहे हैं । इधर क्षेत्र के कई विद्यार्थी भी हरदा अपनी पढ़ाई और कोचिंग के लिए इसी मार्ग से जा आना-जाना करते थे लेकिन सड़क खराब होने से आप उन्हें टिमरनी चारखेड़ा होते हुए हरदा जाना पड़ रहा है, जिससे उनका समय और इंधन अधिक लग रहा है।

पिछले 3 सालों से सड़क काफी खराब है, लेकिन इस सड़क का निर्माण और पचे वक  नहीं कराया गया है । जिससे अब सड़क की हालत काफी खराब हो गई है । पूरी सड़क बड़ी-बड़ी कलाइयों में तब्दील हो गई है जिसमें बारिश का पानी भरा पड़ा है । प्रशासन की लापरवाही से आम जनता को परेशान होना पड़ रहा है । क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि विधायक भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं । जिससे क्षेत्र की जनता काफी नाराज है ।प्रधानमंत्री ग्राम सड़क विभाग के तहत चारखेड़ा मनयाखेड़ी होते हुए सोडलपुर तक की सड़क स्वीकृत हुई है । लेकिन अभी तक टेंडर नहीं हुए हैं ऐसे में  बारिश बंद होने के बाद भी काम शुरू नहीं हो पाएगा। इसके चलते विभाग को  इस और ध्यान देकर सबसे पहले सड़क के गड्ढे भराना चाहिए जिससे आवागमन सुचारू रूप से चलता रहे।

6 करोड़ 38 लाख  की लागत से होगा नई सड़क का निर्माण, इस सड़क के लिए  प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत  राशि का आवंटन  हो गया है लेकिन अभी तक इसके टेंडर जारी नहीं हुए हैं । जिसके चलते आगे भी अभी निर्माण कब से शुरू होगा  यह भी अधिकारी नहीं बता पा रहे हैं।

इनका कहना

निविदा दर ज्यादा होने से टेंडर कैंसिल हो गए हैं। दोबारा टेंडर निकाले जा रहे है ऐसे में अभी सड़क के गड्ढों को भरना  मुश्किल है। फिलहाल प्रशासनिक स्तर से ही इसका हल हो सकता है।

 ◆ बीएम भट्ट प्रधानमंत्री ग्राम सड़क एसडीओ हरदा

इनका कहना 

क्षेत्र की जनता काफी परेशान है, विद्यार्थियों को भी सबसे ज्यादा आने जाने में परेशानी हो रही है। यदि प्रशासन की ओर से 8 दिनों में गड्ढों को नहीं भरा तो पूरे विकासखंड के कांग्रेस कार्यकर्ता नेशनल हाईवे मुख्य मार्ग परअनिश्चितकालीन  चक्का जाम किया जाएगा।

 ◆ विनोद पटेल  ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष  टिमरनी।

कोई टिप्पणी नहीं