Breaking News

तहसीलदार का रीडर 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार...

तहसीलदार का रीडर 50 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार...


उज्जैन में घूस किसी ने मांगी फंसा कोई और

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल : राजस्व विभाग में प्रायः पटवारियों के ऊपर लोकायुक्त की कार्यवाहियांं हुई है। पटवारियों के चल रहे आंदोलन के बीच आज एक तहसीलदार का रीडर 50,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों रफ्तार हुआ है प्राप्त जानकारी के अनुसार सागर लोकायुक्त पुलिस ने ओरछा तहसीलदार के रीडर को 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। रीडर द्वारा कृषि भूमि के नामांतरण पर मिले स्टे ऑर्डर को रिकॉर्ड में दर्ज करने के बदले यह राशि ले रहा था।

लोकायुक्त पुलिस के अनुसार महेश यादव पिता केशव दास यादव 38 वर्ष ग्राम रामनगर तहसील ओरछा जिला निवाड़ी ने इसकी शिकायत की थी और प्रदीप बबेले रीडर तहसीलदार, तहसील कार्यालय ओरछा द्वारा पचास हजार रुपये मांगने की बात कही थी। रीडर ने आवेदक की कृषि भूमि के नामांतरण पर मिले स्टे आर्डर को रिकॉर्ड में दर्ज करने के एवज 50,000 ₹ की मांग की थी जो आरोपी को आज दी गई और 50000 ₹ की रिश्वत लेते हुए पकड़ा गया है। यह कार्यवाही उप पुलिस अधीक्षक राजेश खेड़े लोकायुक्त पुलिस सागर की टीम ने की है।

इधर उज्जैन में रिश्वत किसी ने मांगी फंस कोई और गया -
इधर 3 दिन पूर्व उज्जैन में लोकायुक्त पुलिस ने एक हम्माल का ठेला छोड़ने की एवज में ₹ 8000 की रिश्वत मांगने वाले मंडी निरीक्षक सत्यनारायण बजाज के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। बजाज ने भागीरथ से ₹ 8000 मांगे थे और पहली किस्त के रूप में ₹ 2000 देने को कहा था। बारिश के कारण हम्माल द्वारा दी जाने वाली रिश्वत की राशि लेने के लिए मंडी निरीक्षक सत्यनारायण मौके पर नहीं पहुंच पाया और उसने अपने सहयोगी सहायक निरीक्षक राकेश राय को वह राशि देने के लिए कहा। हम्माल भागीरथ ने जैसे कि वह राशि राकेश राय को दी, लोकायुक्त पुलिस ने उसे रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। बाद में सत्यनारायण के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया।

कोई टिप्पणी नहीं