Breaking News

मंदाकिनी उफान पर चित्रकूट में, विन्ध्य में बारिश का कहर, रीवा-सिंगरौली में 6 की मौत, कई मार्ग बंद


मंदाकिनी उफान पर चित्रकूट में, विन्ध्य में बारिश का कहर, रीवा-सिंगरौली में 6 की मौत, कई मार्ग बंद

भोपाल : प्रदेश के विन्ध्य क्षेत्र के जिलों में पिछले चौबीस घंटे से हो रही बारिश से जनजीवन खासा प्रभावित हुआ है। कई स्थानों पर बाढ़ के हालात बने हैं तो रीवा और सिंगरौली जिले में दो अलग-अलग घटनाओं में मकान ढहने से चार बच्चों समेत छह लोगों को मौत हो गई है। चित्रकूट में मंदाकिनी नदी का जल स्तर बढ़ने से बने हालातों को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने लोगों को सतर्क किया है वहीं रीवा इलाहाबाद मार्ग पर सोहागी पहाड़ दरकने से चट्टाने मुख्य मार्ग पर गिरी हैं।


रीवा जिले के गढ़ थाना क्षेत्र के घुचियारी गांव में लगातार बारिश के चलते बीती रात एक मकान गिर गया। इस मकान के गिरने से पांच लोग दब गए जिसमें से मनोज पांडे, उनकी माता केमली पांडे और दो बेटियों आंचल और काजल की मृत्यु हो गई है जबकि एक अन्य बेटी गंभीर है जिसका उपचार हो रहा है। घटना की जानकारी के बाद एसडीएम मौके पर पहुंचे और नाराज लोगों को समझाईश दी। यहां ग्रामीण इस बात से नाराज थे कि सड़क और पानी निकासी की सुविधा नहीं होने से यह हादसे हो रहे हैं। मृतकों का शव अंतिम संस्कार के लिए ले जाने को ग्रामीण तैयार नहीं हो रहे थे। कलेक्टर रीवा इलैया राजा टी के अनुसार घुचियारी ग्राम में कच्चा मकान ढहने की घटना में मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रुपए की आर्थिक सहायता दी जाएगी, क्षतिग्रस्त मकान का तत्काल सर्वे कर क्षतिपूर्ति राशि मंजूर की जाएगी। दुर्घटना में एक गौवंश की भी मृत्यु हुई है जिसके लिए मुआवजा राशि दी जाएगी।

सिंगरौली में 2 मौत, चित्रकूट में बाढ़ के हालात

 उधर सिंगरौली जिले के जयंत थाना क्षेत्र में मकान की दीवार गिरने से दो बच्चों की मौत हुई है इसके अलावा रीवा सतना सिंगरौली जिले में बारिश के कारण बड़ी और छोटी नदियां उफान पर हैं और कई मार्गों पर आवागमन बंद हो गया है। रीवा इलाहाबाद मार्ग पर सुहागी पहाड़  में भूस्खलन होने से बड़ा भारी पत्थर और पहाड़ का मलबा सड़क पर आ गया है। चित्रकूट में मंदाकिनी नदी उफान पर है और शासन ने बाढ़ के हालातों के मद्देनजर लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा है। सतना जिले में कई गांव में बारिश का पानी लोगों के घर में घुसा है।

कोई टिप्पणी नहीं