Breaking News

हिन्दू विरोधी षड़यंत्रों से सजग रहें, इन पर रोक लगाएं - विश्व हिन्दू परिषद

हिन्दू विरोधी षड़यंत्रों से सजग रहें, इन पर रोक लगाएं - विश्व हिन्दू परिषद

भोपाल : विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष आलोक कुमार ने कहा है कि अवैध रूप से धर्मांतरण एक राष्ट्रीय अभिशाप है जिससे मुक्ति मिलनी चाहिए। इस पर रोक के लिए 11 राज्यों में तो कानून हैं किन्तु समस्या व षड़यंत्र राष्ट्रव्यापी हैं। इसलिए हमारा सर्वसम्मत मत है कि इसके लिए केन्द्रीय कानून बनना चाहिए। तभी इस अभिशाप से मुक्ति मिल सकती है। हमने हिन्दू समाज से भी आह्वान किया है कि भारत विरोधी व हिन्दू द्रोही षड़यंत्रों पर सजग निगाहें रखें और संविधान सम्मत उपायों के माध्यम से इन पर रोक लगाएं। 

परिषद की मध्य भारत प्रांत की बैठक में शामिल होने के लिए भोपाल पहुंचे कुमार ने पत्रकारों से चर्चा में कहा कि कोरोना महामारी व धर्मांतरण पर अंकुश लगाने और मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने के लिए विहिप आने वाले दिनों में काम करेगी। उन्होंने कहा कि देशभर के मठ-मंदिरों पर सरकारी नियंत्रण से मुक्ति के लिए भी एक प्रस्ताव पारित किया गया। इसमें कहा गया है कि मठ-मंदिर न केवल आस्था अपितु चिरंजीवी शक्ति के केन्द्र व हिन्दू समाज की आत्मा हैं। इन्हें सरकारी नियंत्रण  मेंं नहीं रखा जा सकता। समाज को स्वयं इनकी देख-भाल व संचालन का दायित्व सौंपना चाहिए। न्यायपालिका ने भी कहा है कि सरकारों को मंदिरों के नियंत्रण का कोई अधिकार नहीं है, इसलिए प्रान्त भर से जुड़े विहिप कार्यकर्ताओं ने एक स्वर से अपील करते हुए केन्द्र सरकार से कहा है कि एक केन्द्रीय कानून बनाकर मठ-मंदिरों व धार्मिक संस्थाओं को सरकार नियंत्रण से मुक्ति दिलाकर हिन्दू समाज को सौंपा जाए ताकि संत और भक्त इनकी धार्मिक व प्रशासनिक व्यवस्था कर सकें। 

उन्होंने क्षेत्र मंत्री राजेश तिवारी, प्रांत संगठन मंत्री खगेंद्र भार्गव समेत अन्य पदाधिकारियों की मौजूदगी में कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से रक्षा के लिए भारत के एक लाख से अधिक गावों एवं शहरी बस्तियों में व्यापक जन-जागरण कर न सिर्फ लोगों को इससे बचाव के प्रति जागरुक करेंगे अपितु पीड़ित परिवारों की हर सम्भव मदद भी करेंगे।

कोई टिप्पणी नहीं