Breaking News

वेक्सीनेशन महाअभियान में कोई भी वयस्क व्यक्ति टीकाकरण से छूटे नहीं

वेक्सीनेशन महाअभियान में कोई भी वयस्क व्यक्ति टीकाकरण से छूटे नहीं 

कलेक्टर श्री गुप्ता ने अधिकारियों की बैठक में दिये निर्देश 


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : कोविड वेक्सीनेशन महाअभियान 25 एवं 26 अगस्त को प्रदेश में आयोजित किया जा रहा है। हरदा जिले में 82 प्रतिशत से अधिक नागरिक वेक्सीन का प्रथम डोज लगवा चुके है। शेष बचे वयस्क व्यक्तियों को इस अभियान में टीका अवश्य लगवा दें। अभी हरदा जिला प्रदेश में तीसरे स्थान पर है। इस दो दिवसीय महाअभियान के दौरान जिले के शतप्रतिशत नागरिकों का टीकाकरण हो जाना चाहिये ताकि हरदा जिला टीकाकरण के मामले में प्रदेश मे प्रथम स्थान आ सके। यह निर्देश कलेक्टर श्री संजय गुप्ता ने जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिये। 

बैठक में जिला  पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री राम कुमार शर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सुधीर जैसानी, सभी एसडीएम, तहसीलदार, जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारी व जिले के सभी मुख्य नगर पालिका अधिकारी मौजूद थे। उन्होने बैठक में कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में पटवारी, पंचायत सचिव, रोजगार सहायक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, आशा कार्यकर्ता, स्वयं सहायता समूह की महिला सदस्य मिलकर अगले दो दिनों में घर-घर जाकर ग्रामीणों को प्रेरित करें और टीकाकरण से जो लोग छूट गये है, उनका टीकाकरण करायें। 

कलेक्टर श्री गुप्ता ने बैठक में निर्देश दिये कि सभी एसडीएम अपने क्षेत्र के ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में टीकाकरण से छूट गये लोगों की ग्रामवार व वार्डवार सूची अपने पास रखें और सुनिश्चित करें कि अगले दो दिनों में इनमें से सभी लोग टीकाकरण केन्द्र जाकर अपना टीकाकरण करा लें। उन्होने कहा कि जन अभियान परिषद, नेहरू युवा केन्द्र, राष्ट्रीय सेवा योजना व एन.सी.सी. के युवाओं की मदद ग्रामीणों को जागरूक करने और ग्रामीणों को घर से टीकाकरण केन्द्र लाने के लिये ली जाये। उन्होने कहा कि गर्भवती व धात्री महिलाों को टीकाकरण केन्द्र न लाते हुए आंगनवाड़ी केन्द्र में उनके टीकाकरण की अलग से व्यवस्था की जाए ताकि उन्हें लाईन में न लगना पड़े। 

कलेक्टर श्री गुप्ता ने अधिकारियों को निर्देश दिये कि शहरी क्षेत्र में माईक लगाकर वाहन भ्रमण कराया जाए और नागरिकों से टीकाकरण कराने की अपील की जाए तथा ग्रामीण क्षेत्र में डौंडी पिटवाकर ग्रामीणों को टीकाकरण के लिये प्रेरित किया जाए। उन्होने कहा कि अगले दो दिनों में सभी अधिकारी कर्मचारी सर्वोच्च प्राथमिकता से केवल टीकाकरण कार्यक्रम पर ही ध्यान दें। कलेक्टर श्री गुप्ता ने कहा कि जिन लोगों को पहला डोज लग चुका है और दूसरे डोज का समय हो चुका है, उन्हें वेक्सीन का दूसरा डोज अवश्य लगवायें।

कोई टिप्पणी नहीं