Breaking News

भाजपा निकालेगी आशिर्वाद यात्रा, केंद्रीय मंत्री सिंधिया, खटीक करेंगे जिलों के दौरे

भाजपा निकालेगी आशिर्वाद यात्रा, केंद्रीय मंत्री सिंधिया, खटीक करेंगे जिलों के दौरे

लोकमतचक्र.कॉम।

भोपाल। नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री बनाये गए ज्योतिरादित्य सिंधिया और डॉ वीरेंद्र खटीक आशिर्वाद  यात्रा के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेंगे। इन यात्राओं में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष भाजपा वीडी शर्मा भी इन मंत्रियों के साथ रहेंगे। पार्टी ने यात्रा के प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं। ये केंद्रीय मंत्री धार्मिक स्थलों, साधु संतों और शहीदों के ग्रामों में जाकर आशिर्वाद लेंगे। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री एवं आशीर्वाद यात्राओं के प्रदेश प्रभारी भगवान दास सबनानी ने गुरुवार को इसकी जानकारी दी। पत्रकार वार्ता में प्रदेश उपाध्यक्ष सीमा सिंह जादौन उपस्थित थी। 
16 से 24 अगस्त तक चलेंगी यात्राएं

 सबनानी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक,  ज्योतिरादित्य सिंधिया और उत्तरप्रदेश से सांसद तथा केंद्रीय मंत्री एसपीएस बघेल प्रदेश में आशीर्वाद यात्राओं के माध्यम से जनता का आशीर्वाद लेंगे। ये यात्राएं 16 अगस्त से शुरू होंगी और 24 अगस्त तक चलेंगी। यात्राओं के दौरान केंद्रीय मंत्री गण धार्मिक स्थलों, संत-महात्माओं, शहीदों, लोकतंत्र सेनानियों आदि से आशीर्वाद लेंगे। इसके अलावा मंत्रीगण विभिन्न समाजों के कार्यक्रमों में भाग लेंगे तथा प्रबुद्ध जनों, कलाकारों, खिलाड़ियों से भेंट करेंगे। इसके अलावा केंद्रीय मंत्री विभिन्न महापुरुषों के स्मारकों पर जाकर श्रद्धासुमन भी अर्पित करेंगे।

रेल और सड़क मार्ग से होगी मंत्री खटीक की यात्रा

केंद्रीय मंत्री डॉ. वीरेंद्र खटीक की आशीर्वाद यात्रा रेल और सड़क मार्ग से होगी। उनकी यात्रा 19 अगस्त को ग्वालियर से शुरू होगी। 20 अगस्त को डॉ. वीरेंद्र खटीक भोपाल में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे। उनके इन कार्यक्रमों में पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद  विष्णुदत्त शर्मा भी शामिल होंगे। आशीर्वाद यात्रा 21 अगस्त को विदिशा एवं सागर जिलों में पहुंचेगी। 23 अगस्त को जबलपुर और 24 अगस्त को दमोह तथा टीकमगढ़ जिलों में पहुंचेगी। उनकी यात्रा के लिए प्रदेश महामंत्री रणवीरसिंह रावत को प्रभारी एवं कार्यसमिति सदस्य महेंद्र यादव को सह प्रभारी बनाया गया है। खटीक की यह यात्रा 7 जिलों एवं 7 लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी और पांच दिनों में 589 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस दौरान खटीक 105 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

देवास से शुरू होगी केंद्रीय मंत्री सिंधिया की यात्रा

सबनानी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य अपनी आशीर्वाद यात्रा की शुरुआत देवास से 17 अगस्त को करेंगे। इसी दिन यात्रा शाजापुर पहुंच जाएगी। 18 अगस्त को यात्रा खरगोन जिले में पहुंचेगी जहां रावेरखेड़ी में बाजीराव पेशवा के समाधि स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री सिंधिया मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के साथ भाग लेंगे। 19 अगस्त को  सिंधिया की आशीर्वाद यात्रा इंदौर पहुंचेगी। उनकी आशीर्वाद यात्रा के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष आलोक शर्मा को प्रभारी एवं कार्यसमिति सदस्य संतोष पारीक को सहप्रभारी नियुक्त किया गया है। सिंधिया की यह यात्रा 4 जिलों एवं 4 लोकसभा क्षेत्रों से गुजरेगी तथा 584 किलोमीटर की होगी। चार दिनों की यात्रा के दौरान सिंधिया 78 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।

पीताम्बरा पीठ, दतिया से शुरू होगी केंद्रीय मंत्री बघेल की यात्रा

सबनानी ने बताया कि केंद्रीय मंत्री एसपीएस बघेल की आशीर्वाद यात्रा दतिया स्थित पीताम्बरा पीठ से 16 अगस्त को शुरू होगी। विधि राज्यमंत्री बघेल 16 अगस्त को दतिया, डबरा, ग्वालियर की यात्रा करेंगे। इसके उपरांत 17 अगस्त को ग्वालियर और मुरैना में आशीर्वाद लेंगे। उनकी यात्रा के लिए प्रदेश उपाध्यक्ष चौधरी मुकेश चतुर्वेदी को प्रभारी एवं प्रदेश मंत्री मदन कुशवाह को सह प्रभारी नियुक्त किया गया है। बघेल की यह यात्रा तीन जिलों एवं तीन लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी तथा 167 किलोमीटर की होगी। इस दौरान बघेल 14 कार्यक्रमों में भाग लेंगे।  

कोई टिप्पणी नहीं