Breaking News

पटवारियों ने किया कलेक्ट्रेट के समीप धरना प्रदर्शन, जोरदार नारेबाजी कर सरकार को दी चेतावनी

पटवारियों ने किया कलेक्ट्रेट के समीप धरना प्रदर्शन, जोरदार नारेबाजी कर सरकार को दी चेतावनी

पटवारियों के फिर से हड़ताल पर जाने से  राजस्व कार्य हुए पूर्ण तरीके से ठप 

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : अपने वेतनमान को लेकर लंबे समय से सरकार से नाराज चल रहे पटवारियों के द्वारा 10 अगस्त से संपूर्ण राजस्व रिकॉर्ड दस्तावेज तहसील कार्यालय में जमा कर अनिश्चितकालीन हड़ताल प्रारंभ कर दी है। जिसके चलते जिला मुख्यालय पर पटवारियों द्वारा कलेक्ट्रेट के समीप किए गए धरना प्रदर्शन में जोरदार नारेबाजी करते हुए विरोध दर्ज करवाया। मध्य प्रदेश पटवारी संघ के प्रांतीय आवाहन पर जिले के पटवारियों द्वारा चरणबद्ध आंदोलन विगत 25 जून से किया जा रहा है सरकार के द्वारा पटवारियों की मांगों पर ध्यान ना देना के कारण पटवारियों ने अपनी कलम बंद कर दी है और बस्ता रखे धरना प्रदर्शन प्रारंभ कर दिया है। 


इस संबंध में मध्य प्रदेश पटवारी संघ के प्रांतीय संगठन मंत्री अनुराग करोलिया का कहना है कि सरकार द्वारा यदि पटवारियों की मांगों का निराकरण अभी भी नहीं किया गया तो प्रदेश के पटवारी उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे जिसकी समस्त जबावदारी सरकार की रहेगी। श्री करोलिया ने कहा कि हम विगत 22 वर्षों से सरकार से अपनी वेतनमान की मांग कर रहे हैं किंतु सरकार द्वारा हमारे संवर्ग के साथ अन्याय किया जा रहा है और आज तक केवल हमें आश्वासन ही दिया गया है हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया है।

पटवारियों के कलम बंद हड़ताल पर जाने के कारण जिले के राजस्व संबंधी कार्य पूर्णता ठप हो गए हैं। जिले के किसानों द्वारा आज तहसीलों में अपने कार्य के संबंध में पहुंचने पर उन्हें पटवारियों की हड़ताल के कारण आगामी तारीख है दी गई है। गौरतलब है कि वर्तमान में राष्ट्रीय महत्व का फसल गिरदावरी कार्य प्रारंभ हो चुका है किंतु पटवारियों की हड़ताल के चलते यह होना संभव नहीं होगा। फसल गिरदावरी प्रभावित होने से कृषि संबंधित आंकड़े और सरकार की खाद्य नीति पर भी असर पड़ सकता है।


कोई टिप्पणी नहीं