Breaking News

वेक्सीनेशन महाअभियान में सभी नागरिकों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करें : कृषि मंत्री कमल पटेल

वेक्सीनेशन महाअभियान में सभी नागरिकों को टीकाकरण के लिये प्रेरित करें : कृषि मंत्री कमल पटेल

कृषि मंत्री श्री पटेल ने जनप्रतिनिधियों व मीडिया प्रतिनिधियों से अपील की 


लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : कोविड वेक्सीनेशन महाअभियान 25 एवं 26 अगस्त को प्रदेश में आयोजित किया जा रहा है। सभी जनप्रतिनिधि व मीडिया प्रतिनिधि प्रयास करें और सभी को टीकाकरण के लिये प्रेरित करें ताकि जिले का 18 वर्ष से अधिक आयु का प्रत्येक नागरिक टीकाकरण करा ले। यह बात प्रदेश के कृषि मंत्री श्री कमल पटेल ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में जनप्रतिनिधियों व मीडिया प्रतिनिधियों की संयुक्त बैठक लेकर उनसे कही। उन्होने कहा कि हरदा जिला प्रशासन के सराहनीय प्रयासों से जिले के 82 प्रतिशत से अधिक नागरिकों का टीकाकरण हो चुका है। टीकाकरण के मामले में हरदा जिला इन्दौर एवं भोपाल के बाद प्रदेश में तीसरे स्थान पर है। शेष बचे लोगों का टीकाकरण इस महाअभियान के दौरान कराकर हरदा को प्रदेश में प्रथम स्थान पर लाना है। बैठक में कलेक्टर श्री संजय गुप्ता, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री राम कुमार शर्मा, सांसद प्रतिनिधि श्री अमरसिंह मीणा के अलावा पार्षदगण व मीडिया प्रतिनिधि भी मौजूद थे। कृषि मंत्री श्री पटेल ने कलेक्टर श्री संजय गुप्ता व जिला प्रशासन की पूरी टीम को प्रदेश में तीसरे स्थान पर आने पर बधाई दी। 

कृषि मंत्री श्री पटेल ने इस अवसर पर कहा कि जिन वार्डो में कुछ गिने चुने लोग ही टीकाकरण से छूट गये है, उन वार्डो के पार्षद व पार्टी पदाधिकारी उनसे व्यक्ति सम्पर्क कर महाअभियान के दौरान अनिवार्यतः टीकाकरण करवा दें। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में जिन गांवों में 20 से कम लोग टीकाकरण से छूट गये है, वहाँ सरपंच व सचिव मिलकर उन लोगों को टीकाकरण केन्द्र तक लें जाए। यदि कोई विकलांग या गंभीर बीमार व्यक्ति को टीका लगाना हो, तो उसे वाहन उपलब्ध कराएं ताकि उसका टीकाकरण हो सके। मंत्री श्री पटेल ने कहा कि कोविड संक्रमण से सुरक्षा के मामले में केवल वेक्सीनेशन ही एकमात्र संजीवनी है। उन्होने जिले के एक एक ग्राम पंचायत और शहरों के एक एक वार्ड में टीकाकरण की स्थिति की विस्तार से समीक्षा की और कहा कि जिन गांवों या शहरी वार्डों में 10-20 लोग टीकाकरण से छूटे है, वहाँ आज ही उन्हें टीकाकृत कर दिया जाए। 

कलेक्टर श्री गुप्ता ने इस अवसर पर कहा कि कुछ माह पूर्व तक हरदा जिला टीकाकरण के मामले में 50 वे स्थान पर था। कृषि मंत्रीजी के विशेष सहयोग से हरदा जिले को वेक्सीन के भरपूर डोज मिले और जिला प्रशासन की टीम ने भरपूर मेहनत की जिसकी बदौलत आज हरदा जिला इन्दौर और भोपाल के बाद तीसरे स्थान पर आ गया है। उन्होने कृषि मंत्री श्री पटेल को आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन की टीम अगले दो दिनों के महा अभियान में भरसक प्रयास कर हरदा जिले को प्रदेश में पहले स्थान पर लाने का प्रयास करेगी।

कोई टिप्पणी नहीं