Breaking News

सामूहिक अवकाश के दूसरे दिन अपनी मांगों को लेकर पटवारियों ने निकाली रैली, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

सामूहिक अवकाश के दूसरे दिन अपनी मांगों को लेकर पटवारियों ने निकाली रैली, मुख्यमंत्री के नाम सौंपा ज्ञापन

वेतनमान, गृहजिला स्थानांतरण, CPCT अनिवार्यता समाप्त करने की है प्रमुख मांग

लोकमतचक्र.कॉम।

हरदा : विगत दो दिनों से सामूहिक अवकाश पर गये पटवारियों ने आज जिला मुख्यालय पर मध्य प्रदेश पटवारी संघ के प्रांतीय आवाहन पर जिले के पटवारियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए रैली निकाल कर अपनी 3 सूत्री मांगों का ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम संयुक्त कलेक्टर श्यामेंन्द्र जयसवाल को सौंपा। इसके साथ ही पटवारियों ने मांग पूरी नहीं करने पर आंदोलन के अगले चरण में कलम बंद हड़ताल की चेतावनी भी दी है। पटवारियों द्वारा विगत 22 वर्षों से शासन से अपने वेतनमान विसंगति दूर करने की मांग की जा रही है जिसे मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह जी चौहान स्वीकार तो करते हैं कि पटवारियों का वेतनमान कम है किंतु पटवारियों की मांग पर खुद की घोषणा के वर्षों बाद भी आदेश जारी नहीं कर रहे है। शासन की इस दोहरी नीति से त्रस्त होकर मध्यप्रदेश के समस्त पटवारी सशर्त इस्तीफा भी शासन को सौंपेंगे।


मध्यप्रदेश पटवारी संघ की प्रांतीय   संवाद समिति के अध्यक्ष राजीव जैन एवं हरदा जिलाध्यक्ष सुमेरसिंह राजपूत ने संयुक्त रूप से बताया कि पटवारियों के आंदोलन का शानदार आगाज हो चुका है ।आज जिला मुख्यालय पर नार्मदीय धर्मशाला चौक से घंटाघर, नारायण टाकीज, स्टेडियम होते हुए कलेक्ट्रेट तक पैदल रैली निकालकर  ज्ञापन सौंपा गया है। इस दौरान अपनी मांगों की तख्तियां, बैनर लेकर चल रहे पटवारियों ने जोरदार नारेबाजी भी की। उल्लेखनीय है कि विगत 25 जून से आंदोलन कर रहे पटवारी 5 तारीख से वेब जीआईएस का बहिष्कार तथा मांग ना माने जाने पर 10 तारीख से पूर्ण कलम बंद हड़ताल की तैयारी पूरे प्रदेश में हो चुकी है।


आज की रैली में जिलाध्यक्ष सुमेरसिंह राजपूत, प्रदेश संगठन मंत्री अनुराग करोलिया, अशोक मालवीय, प्रदेश संवाद समिति अध्यक्ष राजीव जैन, जिला सचिव सुनील शर्मा एवं संतोष गौर, लादूराम धुर्वे, शिवनारायण बघेल,  दिनेश इवने, अविनाश भारद्वाज, फूलसिंह उइके, सुभाष मर्सकोले, कपिल प्रधान, संदीप भायरे, सुशील दुबे, शशि शेखर, आशीष मालवीय, सुनील गौर, विजय कौशल, विकास जोशी, विशाल राजपूत, दिनेश ठाकुर, राजनारायण बट्टी तथा महिला पटवारियों मेंं अलकनंदा ठाकुर, मिताली ठाकुर, किरणमिश्रा, दीपिका धुर्वे, आरती ठाकुर, रेणुका कामले, सपना जगैत, श्रेया तोमर, आरती यादव आदि उपस्थित थे।


कोई टिप्पणी नहीं